MP Board : 5वीं-8वीं छात्रों के लिए बड़ी खबर, 15 मार्च तक मिलेंगे एडमिट कार्ड, 25 मार्च से शुरू होगी परीक्षा, परीक्षा केंद्र पर जानें बड़ी अपडेट

MP Board

MP Board 2023 : एमपी बोर्ड छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। 10वीं और 12वीं की परीक्षा प्रारंभ हो गई है। वहीं पांचवी और आठवीं कक्षा के वार्षिक परीक्षा का आयोजन 25 मार्च से किया जाएगा। 25 मार्च से शुरू होने वाली वार्षिक परीक्षाओं के लिए 15 से 20 दिन शेष है। ऐसे में शिक्षा विभाग की तरफ से परीक्षा को लेकर लगातार नवीन दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैं। बोर्ड की तर्ज पर परीक्षा का आयोजन किया जाना है। ऐसे में परीक्षा केंद्र की तैयारी को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश भी जारी 

25 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए अब तक परीक्षा केंद्र चिन्हित नहीं  किए गए हैं। बोर्ड परीक्षा की तर्ज पर होने वाली 5 वर्ष की परीक्षा के लिए एक जन शिक्षा केंद्र पर 3 परीक्षा केंद्र निर्मित किए जाएंगे। वहीं छात्रों को परेशानी ना हो, इसके लिए 8 से 10 किलोमीटर की दूरी पर परीक्षा केंद्र का निर्माण किया जाना है। परीक्षा केंद्र को लेकर राज्य शिक्षा केंद्र की तरफ से महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं। वहीं 6 मार्च से छात्रों को परीक्षा पत्र का भी वितरण किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi