MP School : 1 से 8वीं तक के छात्रों को नए साल में मिलेगा बड़ा तोहफा, विभाग ने शुरू की तैयारी, राज्य शिक्षा केंद्र ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Kashish Trivedi
Published on -
mp school exam

MP School News : प्रदेश के लाखों बच्चे को नए साल में बड़ा तोहफा मिलेगा। एक से आठवीं तक के छात्रों को इसका लाभ दिया जाना है। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। वहीं राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

मध्य प्रदेश के शासकीय स्कूल के बच्चे को 6 महीने की देरी के बाद गणवेश उपलब्ध कराए जाएंगे। आधा सत्र भी जाने के बाद बच्चों को गणवेश मिलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा वितरण की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए गए थे। वहीं गणवेश वितरण के लिए छात्रों की संख्या और आंकड़े जुटाने का कार्य जिला परियोजना समन्वयक को दिया गया है। इसके लिए दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा गया कि नए साल में ही छात्रों को गणवेश उपलब्ध कराया जाएगा।

डीपीसी से छात्रों की संख्या अपडेट करने के निर्देश

हालांकि पांचवी और आठवीं सहित सीएम-राइज स्कूल के छात्रों को इस बार गणवेश उपलब्ध कराने की व्यवस्था रखी गई है। इसके लिए उन्हें राशि प्रदान की जाएगी। राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक धनराजू एस ने कहा कि विद्यार्थियों को जल्द से जल्द करने से उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए सभी जिले में डीपीसी से छात्रों की संख्या अपडेट करने के निर्देश दिए गए हैं।

पांचवी और आठवीं के छात्रों को गणवेश की राशि जारी

इससे पहले पांचवी और आठवीं के छात्रों को गणवेश की राशि जारी कर दी गई है जबकि चौथी से छठवीं तक और सातवीं के छात्रों को जल्द ही गणवेश का लाभ दिया जाना है। वही स्व सहायता समूह की गुणवत्ता और खामियों को देखते हुए विभाग द्वारा उनसे कुछ शर्तें रखी गई है। गुणवत्ता देखने के बाद ही स्व सहायता समूह को पूरी राशि का भुगतान किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News