प्राइम मिनिस्टर्स स्कॉलरशिप स्कीम फॉर सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज एंड असम राइफल्स 2022-23, ऐसे करें आवेदन

indore

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। प्राइम मिनिस्टर्स स्कॉलरशिप स्कीम फॉर सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फॉर्सेज एंड असम राइफल्स 2022-23 (prime ministers scholarship scheme for central armed police forces and assam rifles) के लिए आवेदन आमंत्रित हैं। यह केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और असम राइफल्स कर्मियों की आश्रित विधवाओं और बच्चों के लिए, कल्याण और पुनर्वास बोर्ड, गृह मंत्रालय, भारत सरकार की एक पहल है।

योग्यता: चुनाव के दौरान की जाने वाली ड्यूटी सरकारी सेवा के दौरान विकलांग हुए पूर्व-सीएपीएफ और वीरता पुरस्कार प्राप्त करने वाले एआर कर्मी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। सेवानिवृत और सेवारत सीएपीएफ और एआर कार्मिक ( अधिकारी रैंक से नीचे के कार्मिक) के बच्चे/या आतंकवादी/नक्सल हमलों के दौरान शहीद हुए राज्य पुलिस कर्मियों के आश्रित बच्चे इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन के पात्र हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”