NEET PG 2024 के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कैसे भरे आवेदन, यहां पढ़ें परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी

NEET PG 2024 Registration Starts Today : नीट पीजी 2024 के लिए आज से आवेदन शुरू हो गया है। इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। जानिए परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी।

Saumya Srivastava
Published on -

NEET PG 2024 Registration Starts Today : नीट पीजी 2024 के लिए तैयारी कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। नेशनल बोर्ड ऑफ मेडिकल एग्जामिनेशंस इन मेडिकल साइंसेस ने आज 16 अप्रैल को नीट पीजी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया हैं। जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहतें है वो इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। यहां पढ़े परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी।

आज से शुरू है आवेदन

नीट पीजी 2024 के लिए आज से यानी 16 अप्रैल से आवेदन शुरू हो गए हैं। वहीं आवेदन भरने की अंतिम तारीख 6 मई 2024 निर्धारित की गई है। इसलिए आज से ही आप आवेदन भरना शुरु कर दें। बता दें कि आवेदन में सुधार के लिए एडिट विंडो 28 मई के दिन खुलेगी जो 10 जून 2024 तक रहेगी। इसके बाद आप अपने आवेदन में किसी भी तरह का कोई सुधार नहीं कर सकते है। फॉर्म को एडिट किया जा सकता है.

जानिए कैसे भरे आवेदन

  • आवेदन भरने के लिए सबसे पहले एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं।
  • वहां पर दिख रहे ‘नीट पीजी 2024’ नाम के बटन को क्लिक करें।
  • फिर आपको नया पंजीकरण नाम से एक लिंक पर जाना है।
  • यहां पर मांगे गए सभी जरूरी जानकारी को भरना है।
  • फिर मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेज को अपलोड करना है।
  • इसके बाद आपको दिखाई दे रहे आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।

कितनी है आवेदन फीस

नीट पीजी 2024 के लिए सभी वर्ग के लिए अलग अलग फीस है। यहां पर जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग में आने वाले उम्मीदवारों के लिए 3500 रुपये की आवेदन फीस है। वहीं एससी, एसटी, पीएच वर्ग में आने वाले उम्मीदवारों के लिए 2500 रुपये की आवेदन फीस है। इससे जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News