RTE MP Result: इन आसान स्टेप्स से देखें मध्यप्रदेश आरटीई लाटरी 2024 का परिणाम….पढ़े खबर

RTE MP Result: मध्‍यप्रदेश की शिक्षा विभाग द्वारा आज MP RTE 2024-25 सत्र की Lottery Result घोषित किया जा रहा है। दरअसल जिन्हे रिजल्ट देखने में परेशानी आ रही है। उनके लिए यह खबर काम की है। इस खबर में दी जा रही आसान स्टेप्स से आप रिजल्ट देख सकते है।

RTE MP Result: आज मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग द्वारा MP RTE 2024-25 सत्र की लॉटरी परिणाम जारी किए जा रहे है। दरअसल इस सत्र के लिए आवेदन करने वाले अभिभावकों की संख्या को ध्यान में रखते हुए, यह घोषणा 7 मार्च 2024 से बढ़ाकर 12 मार्च कर दी गई थी। बता दें की प्राथमिक स्तर की शिक्षा में अध्ययनरत बच्चों के लिए इस लॉटरी परिणाम की घोषणा अत्यंत महत्वपूर्ण है। दरअसल मध्‍यप्रदेश की शिक्षा विभाग द्वारा उन्हें अच्छी शिक्षा प्राप्त करने का मौका दिया जा रहा है।

आवेदनों की तारीखों में हुआ बदलाव:

दरअसल शिक्षा विभाग द्वारा इस लॉटरी के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को 03 मार्च 2024 तक बढ़ा दिया गया था। आपको बता दें पहले इसकी अंतिम तारीख 23 फरवरी 2024 थी। अतः, इस अवसर पर अभिभावकों ने बड़ी संख्या में अपने बच्चों के लिए आवेदन किया था। दरअसल भारी संख्या में आवेदन को देखते हुए इसकी तारीख में इजाफा कर दिया गया था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।