SSC CGL: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की फाइनल Answer Key, ऐसे करें डाउनलोड, 12 जून तक पूरा कर लें ये काम

staff selection commission

SSC CGL 2022: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commision) ने 29 मई यानि आज कम्बाइन्ड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) टियर 2 की आन्सर-की जारी कर दी है। उम्मीदवार अधिकारी वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर Final Answer Key डाउनलोड कर सकते हैं।

आन्सर-की के साथ-साथ एसएससी ने योग्य और अयोग्य (Qualified And Non-Qualified) दोनों उम्मीदवारों के प्रश्न पत्र और अंक भी जारी कर दिए हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन्हें 29 मई से लेकर 12 जून तक डाउनलोड कर सकते हैं। 12 जून शाम 4 बजे के बाद यह सुविधा बंद कर दी जाएगी। आन्सर की डाउनलोड करने के लिए कैंडीडेट्स को उनके रोल नंबर और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी। नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर उम्मीदवार अपनी एसएससी टियर 2 की फाइनल उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"