SSC GD Re-Exam: दोबारा होगा एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा का आयोजन, तारीख घोषित, नोटिस जारी, देखें खबर

कुछ केंद्रों/पालियों/तिथियों/ के लिए कर्मचारी चयन आयोग एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा का पुनः आयोजन करने जा रहा है। वहीं उत्तर कुंजी में देरी हुई है। परीक्षा के तहत 26 हजार से अधिक पदों पर भर्ती होगी।

ssc gd exam 2024

SSC GD Re-Exam 2024: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) दोबारा कुछ केंद्रों पर दोबारा एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन करने वाला है। इस बारे में आयोग ने 20 मार्च बुधवार को नोटिफिकेशन जारी किया है। सूचना के मुताबिक केंद्रों पर तकनीकी समस्या होने के कारण एसएससी ने उम्मीदवारों के लिए पुनः परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है।

इस दिन होगी पुनः परीक्षा

पुनः परीक्षा का आयोजन 30 मार्च 2023 को किया जाएगा। जो भी उम्मीदवारों 20 फरवरी से 7 मार्च तक आयोजित एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, उन्हें ही पुनः परीक्षा में बैठने की अनुमति होगी। परीक्षा केंद्रों के नाम, तारीख, शहर और उम्मीदवारों की संख्या की लिस्ट आयोग ने ssc.gov.in पर जारी की है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"