UGC NET 2023: खत्म हुआ उम्मीदवारों का इंतजार, जारी हुए फेज-3 के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Manisha Kumari Pandey
Published on -

UGC NET 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की दिसंबर 2022 सत्र की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा फेस-3 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्मीदवारों को लंबे समय से प्रवेश पत्र का इंतजार था, जो अब खत्म हो चुका है। 1 मार्च से कैंडीडेट्स ऑफिशियल वेबसाईट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। एनटीए द्वारा तीसरे चरण की परीक्षा का आयोजन 3, 5 और 6 मार्च को होगा।

एडमिट कार्ड (UGC NET Admit Card) डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि (Date of birth) की जानकारी होना अनिवार्य होगा। बिना प्रवेश पत्र के किसी भी कैंडीडेट को एग्जाम हॉल में घुसने की अनुमति नहीं होगी। आयोग नें फेज-3 की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र मेंदिए गए विवरणों को सत्यापित करने का सुभाव भी दिया है। किसी प्रकार की विसंगति के मामले में उम्मीदवार टॉल फ्री नंबर 011-40759000 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा ugc.net@nta.ac.in पर अपनी परेशानी शेयर कर सकते हैं।

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"