UGC NET 2024: यूजीसी नेट के फॉर्म में सुधार करने का आज आखिरी मौका, 18 जून को आयोजित है परीक्षा, ऐसे करें सुधार

UGC NET 2024: यूजीसी नेट के आवेदन में सुधार करने का आज आखिरी मौका है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज यानी 23 मई को फार्म में सुधार के लिए खोली गई विंडो बंद कर देगी।

ugc net 2024

UGC NET 2024: जिन उम्मीदवारों ने यूजीसी नेट जून 2024 के लिए आवेदन किया है उनके लिए जरूरी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने भरे गए फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो 21 मई को सभी के लिए खोल दिया था जिसकी आखिरी तारीख आज है। आज यानी 23 मई को आवेदन में सुधार करने के लिए खोली गई करेक्शन विंडो को बंद कर दिया जाएगा। आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन में सुधार कर सकते है।

कब तक खुली है विंडो?

यूजीसी नेट जून 2024 के आवेदन में सुधार के लिए करेक्शन विंडो 23 मई यानी आज रात 11.59 बजे तक खुली है। लेकिन इससे पहले ही उम्मीदवार भरे गए आवेदन में सुधार कर लें। भरे गए आवदेन में सुधार करने के लिए उम्मीदवारों को यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in. पर जाना होगा।

एनटीए ने इसे लेकर क्या कहा?

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर आखिरी तारीख निकलने के बाद आवदेन में किसी तरह का कोई भी सुधार करने की सुविधा नहीं मिलेगी। इसलिए सभी उम्मीदवार समय के अंदर ही इस सुविधा का लाभ उठा लें। इसके साथ ही आवेदन में सुधार के लिए जिस एरिया में जो फीस है उसका भुगतान नियमों के मुताबिक जरूर करें।

अगले चरण में सिटी स्लिप होगा जारी

आवेदन में सुधार के लिए खुली विंडो आज बंद हो जाएगी। इसके बाद अगले चरण में एग्जाम सिटी स्लिप जारी किया जाएगा। इससे उम्मीदवारों को समय रहते ये पता चल जाएगा कि उनकी परीक्षा कहां आयोजित होगी। ताकि उम्मीदवार समय रहते इसके हिसाब से अपनी ट्रैवलिंग की तैयारी कर सके।

18 जून को आयोजित है परीक्षा

यूजीसी नेट जून 2024 के लिए परीक्षा का आयोजन 18 जून के दिन किया जाना है। परीक्षा से पहले ही एनटीए इसके लिए एडमिट कार्ड जारी कर देगा। ताकि बड़ी संख्या में आवेदन करने वाले उम्मीदवार आसानी से इन्हें डाउनलोड कर सके। एग्जाम सिटी स्लिप हो या फिर एडमिट कार्ड दोनों को ही डाउनलोड करने के लिए आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट जाना होगा।

ऐसे करें आवेदन में सुधार

  • सबसे पहले यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं।
  • यहां रजिस्ट्रेशन के बाद प्राप्त हुआ अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  • इसके बाद यूजीसी नेट आवेदन पत्र सुधार लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां पर आप भरे गए आवेदन फार्म में सुधार कर सकते है।
  • सुधार करने के बाद शुल्क जमा करके फिर फॉर्म सबमिट कर दें।

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News