UPSC: इंडियन फॉरेस्ट सर्विस की मेंस परीक्षा के नतीजे घोषित, 90 पदों पर होगी भर्ती

Pooja Khodani
Published on -
UPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC IFS Mains Result 2020) ने भारतीय वन सेवा (मेंस) परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित कर दिए है। संघ लोक सेवा आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इंडियन फॉरेस्ट सर्विस (IFS) भर्ती की मेंस परीक्षा का रिजल्ट, 2020 जारी कर दिया है, जो उम्मीदवार यूपीएससी आईएफएस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

दरअसल, यूपीएससी की ओर से 12 फरवरी 2020 को कुल 886 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था।  इसमें 796 पद IAS और 90 पद IFS के लिए 90 तय किए गए थे, इस वैकेंसी के लिए प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 4 अक्टूबर 2020 को हुआ था, प्री के रिजल्ट 30 अक्टूबर 2020 को जारी कर दिए गए थे। मेंस परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी से 17 जनवरी 2021 के बीच किया गया था।अब मेंस परीक्षा के रिजल्ट  घोषित कर दिए गए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)