45 हजार कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, नियमितिकरण की मांग पर अड़े, 26 जनवरी के बाद बड़े आंदोलन की तैयारी

mp patwari news

CG contractual Employees 2023: आगामी विधानसभा चुनावों से पहले मध्य प्रदेश के बाद अब छत्तीसगढ़ के 45000 संविदा कर्मचारियों ने भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।अपनी मांगों को लेकर कर्मचारी सोमवार 16 जनवरी से हड़ताल पर चले गए है, जो 20 जनवरी तक जारी रहेगी। कर्मचारी संगठनों ने चेतावनी दी है कि अगर 26 जनवरी तक राज्य सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं की जाती है, तो 26 के बाद कलमबंद और फिर 30 जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल  शुरू कर दी जाएगी, इससे सरकार के कामकाज में प्रभाव पड़ सकता है।

20 जनवरी तक जारी रहेगा विरोध

संगठनों के मुताबिक, आज 17 जनवरी को सभी नियमितिकरण की मांग लिखकर प्रशासनिक अफसरों को मेल करेंगे और भैंस के आगे बीन बजाकर विरोध जताएंगे। 18 जनवरी को मनोकामना श्रीफल लेकर रैली निकालकर कलेक्टरों को ज्ञापन सौंपा जाएगा। 19 जनवरी को सभी रायपुर में जुटकर विजय तिलक लगाएंगे। 20 जनवरी को रायपुर के धरना स्थल पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। 26 जनवरी तक  सरकार के फैसले का इंतजार किया जाएगा, इस दिन यदि सरकार की ओर से संविदाकर्मियों को नियमित करने का ऐलान नहीं किया जाता तो इसके बाद बड़े आंदोलन की तैयारी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)