इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा सातवें वेतनमान का लाभ, DA में भी 5% वृद्धि

कर्मचारियों को राज्य के सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर 7वां वेतनमान (7th Pay Scale) देने का फैसला किया है। वही महंगाई भत्ते में पांच प्रतिशत (Dearness allowance) की वृद्धि भी की है।

cpc

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission: छत्तीसगढ के रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला किया गया है। विश्वविद्यालय ने कर्मचारियों को राज्य के सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर 7वां वेतनमान (7th Pay Scale) देने का फैसला किया है। वही महंगाई भत्ते में पांच प्रतिशत (Dearness allowance) की वृद्धि भी की है।

यह भी पढ़े.. MP WEATHER: 9 जिलों में बूंदाबांदी के आसार, इन जिलों में लू का अलर्ट, मानसून में होगी देरी!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार को छत्तीसगढ के रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में कार्यपरिषद की बैठक हुई, जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए।इसमें सबसे बड़ा फैसला कर्मचारियों को एक जून 2016 से सातवां वेतनमान देने का किया गया है। वही राज्य शासन के निर्णय के अनुरूप महंगाई भत्ते में पांच प्रतिशत की वृद्धि के फैसले पर भी मुहर लगाई गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके अलावा विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त कर्मियों के लिए भी पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए विश्वविद्यालय की सहमति से शासन को अवगत कराने का निर्णय लिया गया। वही गोल्ड मेडलिस्टों की राशि को भी बढ़ाया गया है, जिसके बाद गोल्ड मेडिलिस्टों को अब 50 हजार रुपये की जगह एक लाख रुपये का मेडल दिया जाएगा।

यह भी पढ़े..​SSC Recruitment 2022: 800 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, 16 जून लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता

इसके अलावा विश्वविद्यालय ने यह घोषणा की है कि विद्यार्थियों को इस शैक्षणिक सत्र की परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से देनी होगी ।यानि विश्वविद्यालय के सेमेस्टर परीक्षा 2021-2022 को शासन के दिशा-निर्देश अनुसार ब्लेंडेड / ऑनलाइन मोड में आयोजन हेतु रेगुलेशन पास किया गया। इस फैसले से विद्यार्थियों के अध्ययन के माध्यम में कोई बदलाव नहीं होगा। छात्रों को पढ़ाई ऑफलाइन माध्यम से ही कराई जाएगी परंतु उन्हें परीक्षा इंटरनेट (Online Exam) के माध्यम से देनी होगी।

ये भी हुए बड़े फैसले

वही फार्मेसी संस्थान में कारपस फंड स्थापित करने, एकीकृत परीक्षा भवन और गेस्ट हाउस निर्माण के लिए स्वीकृति दी है। परिसर की सड़कों का डामरीकरण, कंप्यूटर साइंस अध्ययनशाला में कंप्यूटर खरीदने, विश्वविद्यालय प्रेक्षागृह के नवीनीकरण के तहत 530 कुर्सियां खरीदने आदि का निर्णय लिया गया है।विभिन्न अध्ययनशालाओं के लिए 40 स्मार्ट बोर्ड, विश्वविद्यालय के कैंपस में एरिया नेटवर्क, विश्वविद्यालय अतिथि गृह और टीचर्स हास्टल के वर्तमान दर में वृद्धि, उद्यानों के रखरखाव का कार्य और विश्वविद्यालय ग्रंथालय के लिए 18 विदेशी ई-शोध पत्रिकाओं खरीदने के लिए स्वीकृति दी गई है।