CG Weather: 10 नवंबर के बाद बदलेगा मौसम, पश्चिमी विक्षोभ का असर, बढ़ेगी ठंड, गिरेगा पारा, जानें पूर्वानुमान

Pooja Khodani
Published on -
UP Weather,

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में बार बार बदलाव देखने को मिल रहा है।उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं के प्रभाव से बस्तर, अंबिकापुर और पेंड्रा रोड के मौसम में अब ठंडक महसूस होने लगी है। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग (Chhattisgarh Meteorological Department) की मानें तो आज मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है।

यह भी पढे..UP Weather: पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, बूंदाबांदी के आसार, बढ़ेगी ठंड, जानें पूर्वानुमान

छत्तीसगढ़ मौसम वैज्ञानिक डॉ. एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में उत्तर से शुष्क हवा का आगमन लगातार जारी है । प्रदेश 07 नवम्बर को मौसम शुष्क रहने की सम्भावना है । प्रदेश में न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है। नवंबर के दूसरे हफ्ते में बादल हटते ही प्रदेश में कड़ाकी की ठंड शुरू हो जाएगी। 10 नवंबर के बाद से प्रदेश में ठंड में और बढ़ोतरी होगी। न्यूनतम तापमान और ज्यादा गिरेगा।

MP News: लापरवाही पर एक और कार्रवाई, पटवारी समेत 3 निलंबित, 10 को कारण बताओ नोटिस

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के अनुसार,पश्चिमी विक्षोभ के असर से राज्य में हल्के बादल छाए हुए हैं, हालांकि इसका प्रभाव जैसे ही कम होगा तापमान में तेजी से गिरावट आएगी और उत्तर छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ेगी।वही 7 और 8 नवंबर नवंबर को बिलासपुर में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है ।कई जिलों में हल्का कोहरा छाए रहने के कारण मौसम में नमी और ठंडक बरकरार है। पश्चिमी विक्षोभ और साउथ-वेस्ट मानसून का असर छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के दक्षिणी छोर सहित राजधानी रायपुर के आसपास के क्षेत्रों में देखने को मिल सकता है।

CG Weather: 10 नवंबर के बाद बदलेगा मौसम, पश्चिमी विक्षोभ का असर, बढ़ेगी ठंड, गिरेगा पारा, जानें पूर्वानुमान


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News