CG Weather : अगले हफ्ते से बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, ठंड में होगा इजाफा, जानें पूर्वानुमान

mp weather

CG Weather Today : दिसंबर से छत्तीसगढ़ के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। तापमान में गिरावट आएगी और ठंड में इजाफा होगा। छग मौसम विभाग (Chhattisgarh Meteorological Department) की मानें तो 24 नवंबर तक तापमान में बादलों की आवाजाही के कारण थोड़ी बढ़ोतरी होगी जिससे ठंड से राहत मिलेगी। बस्तर संभाग में आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं।

छत्तीसगढ़ मौसम वैज्ञानिक डॉ. एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में उत्तर से क्षोभ मंडल के निम्न स्तर पर शुष्क और ठंडी हवा रही है । जबकि मध्य स्तर पर नमी युक्त हवा का आगमन हो रहा है, इसके कारण प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की सम्भावना है तथा न्युनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की सम्भावना नहीं है। बस्तर संभाग में आकाश आंशिक रूप से बादल छाये रहने सकता है । कृषि मौसम वेधशाला में दर्ज आंकड़ो के अनुसार आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)