कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, इतने दिन के अवकाश का मिलेगा लाभ, नोटिफिकेशन जारी, यह होंगे लाभान्वित

Employees

Employees, Employees Holiday : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें अवकाश की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके लिए आदेश जारी हो गया है। गजट नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही अवकाश की अवधि में भी वृद्धि की गई है।

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई है। इसी बीच अब राज्य सरकार द्वारा संविदा कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी गई है। राज्य के संविदा कर्मचारियों अधिकारी को आकस्मिक अवकाश का लाभ मिलेगा। आकस्मिक अवकाश की अवधि में वृद्धि की गई है। सरकार द्वारा इसके लिए गजट नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है।

आकस्मिक अवकाश की सुविधा

जारी अधिसूचना के मुताबिक राज्य के संविधान अधिकारी कर्मचारी को 1 वर्ष में 30 दिन के आकस्मिक अवकाश का लाभ मिलेगा। बता दे वर्तमान में उन्हें केवल 18 दिन तक आकस्मिक अवकाश की सुविधा उपलब्ध कराई जाती थी।

भूपेश सरकार द्वारा त्योहारों के मौसम में प्रदेश के हजारों संविदा कर्मचारियों के लिए बेहद राहत देने वाली खबर है। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव कमलप्रीत सिंह द्वारा आदेश जारी किया गया है। राजपत्र में प्रकाशित होने के साथ ही यह 3 अगस्त 2023 से प्रभावशील हो गया है।

CG कर्मचारियों को कई बड़ी सौगात 

इससे पहले मुख्यमंत्री द्वारा संविदा कर्मचारियों के लिए इसकी घोषणा की गई थी। मुख्यमंत्री अधिकारी कर्मचारियों को कई बड़ी सौगात दे चुके हैं। महंगाई भत्ते में वृद्धि सहित पेंशनर्स को महंगाई राहत में भी वृद्धि का लाभ दिया गया है। जिसके साथ ही अब छत्तीसगढ़ के अधिकारी कर्मचारी सहित पेंशन भोगियों को भी केंद्र के कर्मचारियों के समान भत्ते का लाभ उपलब्ध कराया जा रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News