भारत में कोरोना संकट पर अमेरिकी विशेषज्ञ फाउची की सलाह, कहा टीकाकरण ही है लंबा समाधान

भारत में कोरोना संकट का एक मात्र दीर्घकालीन हल टीकाकरण ही है - अमेरिका के सर्वोच्च स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फाउची

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। इंडिया (India) में कोरोना वायरस (Corona virus) की तबाही पर अमेरिका के सर्वोच्च स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फाउची (Anthony Fauci) का एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर वर्तमान में भारत में कोरोना संकट का एक मात्र दीर्घकालीन हल टीकाकरण ही (Vaccination) है। फाउची ने कहा कि इस खतरनाक महामारी से लड़ने के लिए घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोरोना वैक्सीन के उत्पादन को बढ़ाया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें…सिंगरौली में बाजार बंद कराने गए पुलिस-प्रशासन पर महिलाओं-बच्चों ने किया हमला, जान बचाकर भागे अधिकारी

फाउची ने एक इंटरव्यू में अपनी बात रखते हुए कहा किस महामारी को खत्म करने के लिए लोगों का टीकाकरण किया जाना चाहिए, भारत दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन निर्माता देश है उन्हें पर्याप्त संसाधन मिल रहे हैं ना केवल स्वयं से बल्कि बाहर से भी। उन्होंने आगे कहा अस्पताल में बेड ना होने से आप लोगों को सड़क पर नहीं छोड़ सकते ना ही उन्हें निकाल सकते हैं, ऑक्सीजन की स्थिति फिलहाल बहुत नाजुक है मेरा मतलब है कि ऑक्सीजन लोगों के लिए ना होने का मतलब बेहद दुखद है। फाऊजी ने कहा की तत्कालीन तौर पर अस्पतालों में विस्तार, ऑक्सीजन, पीपीई किट्स और अन्य चीजों की आपूर्ति की समस्या है।

देशव्यापी लॉकडाउन की दी थी सलाह
बता दें कि कुछ हफ्ते पहले ही एक इंटरव्यू में फाउची ने कहा था कि भारत की कोरना स्थिति बहुत ही निराशाजनक है। जिसको लेकर उन्होंने सुझाव दिया था की सरकार कुछ हफ्तों के लिए पूरे भारत में लॉकडाउन लगा दे, नहीं युद्ध स्तर पर अस्पताल बनाने की भी उनके द्वारा सलाह दी गई थी।

यह भी पढ़ें…यूनाइटेड फोरम की सरकार को चेतावनी, बिजलीकर्मियों की मांगें नहीं मानी गई तो होगा आंदोलन