इंदौर की मदद के लिए आगे आया भाई का हाथ, कैलाश की इस पहल की हर जगह हो रही तारीफ

कैलाश
कैलाश

इन्दौर डेस्क रिपोर्ट- आकाश धोलपुरे– मध्य प्रदेश में कोरोना की सबसे भयावह हालत का सामना कर रहे इंदौर की मदद के लिए भाई यानि कैलाश विजयवर्गीय ने पहल की है। उन्होंने एक ट्वीट करके इंदौर में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने और रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए भी प्रयास करने की बात कही है। कैलाश के इस प्रयास की हर तरफ तारीफ हो रही है।

रेमडेसीवर इंजेक्शन की आपूर्ति को लेकर शिवराज गंभीर, अधिकारियों को दिए निर्देश

हर रोज 800 से ज्यादा कोरोना संक्रमितो की संख्या झेल रहे इंदौर में इस समय चिकित्सा व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखना प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है। मुख्यमंत्री के सामने भी सबसे बड़ा सवाल इंदौर की स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारू रखना है। उधर गुजरात से ऑक्सीजन की कमी और रेमडेसिविर इंजेक्शन की पर्याप्त मात्रा न मिल पाने के चलते एक नए संकट से इंदौर गुजर रहा है। मेडिकल स्टोर पर ऑक्सीजन सिलेंडर व रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए लंबी-लंबी लाइनें देखी जा सकती हैं। ऐसे में इंदौर के भाई यानी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर इंदौर के अस्पतालो के ऑक्सीजन संकट को हल करने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। ट्वीट में कैलाश ने लिखा है कि मेरे मित्र उद्योगपति श्री संजय अग्रवाल जी ने कोविड के दौरान अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस खत्म होने पर अपना उत्पादन कम कर 600 सिलेंडर हॉस्पिटल को रोजाना निशुल्क देना तय किया है। संजय अग्रवाल जी के द्वारा किए जा रहे इस मानवीय कार्य के लिए मैं उनकी सराहना करता हूं। कैलाश ने यह भी भरोसा दिलाया है कि वे रेमडेसिविर इंजेक्शन की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धि के लिए भी काम करेंगे।

इंदौर में कोरोना से बिगड़े हालात, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की हुई कमी, सड़कों पर उतरे लोग, प्रशासन परेशान

पश्चिम बंगाल के चुनाव में व्यस्त होने के बावजूद कैलाश में इंदौर वासियों को भरोसा दिलाया है कि इंदौर मेरा शहर है और यहां के लोगों की तकलीफ में मैं हर संभव आपके साथ खड़ा हूं। ट्विटर पर कैलाश का एक ट्वीट आते ही लोगों ने उनकी तारीफ के पुल बांध दिए हैं। रमाशंकर नागर नाम के एक व्यक्ति ने ट्वीट करके इसे पुण्य व सराहनीय कार्य कहा है। विकास पाटीदार ने लिखा है कि इन्हीं दानदाताओं की वजह से हर दिशा में हमारा इंदौर नंबर वन है। बड़ी हिम्मत चाहिए इतना बड़ा दिल करने के लिए ।एक अन्य ट्वीट में रोहित बिंदल ने इसे सो प्राउड ऑफ यू कहते हुए कैलाश की तारीफ की है।

लॉकडाउन को लेकर सीएम शिवराज ने लिया बड़ा निर्णय

उल्लेखनीय है कि इंदौर में ऑक्सीजन की कमी के चलते कलेक्टर मनीष सिंह ने ऑक्सीजन के व्यावसायिक उपयोग पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाकर इसे पूरी तरह से केवल अस्पतालों को देने की बात कही थी ।इसी के साथ साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रेमडेसिविर इंजेक्शन को प्रोटोकॉल के तहत लाकर सही ढंग से वितरित करने का भी आज निर्देश दिया था। ऐसे में कैलाश का यह कार्य इंदौर में कोरोना संक्रमित लोगों की मदद करने में पूरी तरह से सहायक होगा और इस भाव से प्रेरणा लेकर अन्य लोग भी आगे आएंगे, इस बात की पूरी उम्मीद है।

(https://twitter.com/KailashOnline/status/1379841750269841409?s=03)

इंदौर की मदद के लिए आगे आया भाई का हाथ, कैलाश की इस पहल की हर जगह हो रही तारीफ
कैलाश