सागर में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 1 मरीज की मौत की अफवाह से हड़कंप

सागर।मनीष तिवारी।

ज़िले में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को जहाँ दिन में तीन मरीज़ एक साथ सामने आए वहीँ देर रात एक और मरीज़ की रीपोर्ट पॉज़िटिव निकली, जिसकी पुष्टि शुक्रवार को सुबह बीएमसी के डीन जीएस पटेल ने की। उक्त युवक सदर निवासी है। जिसे अब कोरोना स्पेशल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।
शुरुवाती पांच मरीज़ों के ठीक होने के बाद पिछले कुछ दिनों में ही सागर में अचानक संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ना शुरु हो गया। देखते ही देखते संक्रमितों की संख्या 11 हो गई जबकि पांच मरीज़ ठीक हो चुके हैं और एक बीना निवासी की भोपाल में मौत हो गई।

जैसे जैसे अन्य ज़िलों और प्रदेशों से बाहरी लोगों के आने की तादाद बढ़ी है वैसे ही नए मामले सामने आने लगे हैं जिसके बाद बीएमसी ने प्रतिदिन जांचों की संख्या बढ़ाई है। सदर-केंट क्षेत्र में पांच मरीज मिल चुके है। बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज के डीन डॉ जी एस पटेल ने बताया कि कल रात में इसकी रिपोर्ट आई। 22 वर्षीय युवक 10 मई को नासिक से लौटा था।

वहीँ गुरवार को सदर निवासी एक मरीज़ की देर रात बीएमसी में इलाज के दौरान मौत की अफवाह ने शहर में सनसनी फैला दी। जिसके बाद बीएमसी डीन ने ख़बर का खंडन करते हुए लोगों से अफवाहों से बचने और मीडिसा से भी केवल बीएमसी से जारी ख़बरों की पुष्टी करने के बाद ख़बरों के प्रसारित करने और अफवाहों पर नियंत्रण करने की अपील की।