Influenza B Virus की चपेट में आई एक्ट्रेस देबिना बनर्जी, जानिए कितना खतरनाक है ये वायरस और इसके लक्षण

Influenza B Virus

Influenza B Virus : टीवी एक्ट्रेस देबिना बनर्जी एक ने अपनी करियर को सोपनों के सहारे बनाया और अब उन्हें भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में एक लोकप्रिय नाम के रूप में जाना जाता है। उनका करियर टेलीविजन सीरियल से शुरू हुआ जहाँ उन्होंने ‘सोमवार से शुक्रवार’ में स्वाति का किरदार निभाया। इसके बाद वह बहुत सारे टेलीविजन सीरियल में काम कर चुकी हैं, जिसमें ‘चांदी चौक से उड़ान भरी’, ‘चल शुरुआत करते हैं’, ‘बॉक्स चालीस की’ और ‘इश्क अब होगा अनोखा’ शामिल हैं। उन्होंने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म में ‘प्राण जाये पर वचन ना जाए’ में काम किया था। वहीं, अभिनेत्रि श्रीलंका से लौटते हुए इन्फ्लुएंजा-बी वायरस के शिकार हो गई, जिनका इलाज किया जा रहा है।

जानिए कितना खतरनाक वायरल

क्या आप जानते हैं यह वायरल कितना अधिक खतरनाक है। दरअसल, इन्फ्लूएंजा-बी वायरस एक वायरल बीमारी है जो संक्रमण के कारण होती है। यह वायरस अधिकतर समय श्वसन पथों तक सीमित होता है और फ्लू जैसे लक्षणों का कारण बनता है। यह वायरस ज्यादातर समय मौसम के बदलाव के समय फैलता है। यह आमतौर पर सर्दी- जुकाम के रूप में दिखाई देता है। इस वायरस संक्रमण से पीड़ित व्यक्ति के शरीर में विभिन्न लक्षण दिखाई देते हैं। बता दें यह खासकर अधिक उम्र वाले व्यक्ति, बच्चों, गर्भवती महिलाओं और निरोगी लोगों के लिए काफी खतरनाक होता है। यह वायरस फ्लू का कारण बनता है, जो ज्यादातर मामलों में एक सामान्य रोग होता है, लेकिन कुछ मामलों में यह गंभीर स्थितियों का कारण बनता है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।