Lok Sabha Election 2024: नागरिकता मिलने के बाद पहली बार वोट डालने पहुंचे अक्षय कुमार, पढ़िए एक्टर ने क्या कहा

Lok Sabha Election 2024: भारत की नागरिकता मिलने के बाद बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने आज पहली बार मतदान किया है। इसे लेकर एक्टर ने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए वोटिंग जारी है। तमाम बॉलीवुड कलाकार वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंचे रहे हैं। इसी बीच बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भी भारत की नागरिकता लेने के बाद ने पहली बार वोट किया। जिसके बाद वो खुशी जाहिर करते हुए कह रहे है कि बहुत अच्छा लग रहा है।

क्या बोले अक्षय कुमार?

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भारत की नागरिकता लेने के बाद पहली बार वोट करने पहुंचे थे। एक्टर ने पहली बार वोट डालने को लेकर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि ”मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो.. मैंने उसी को ध्यान में रखते हुए वोट किया…भारत को उसे ही वोट करना चाहिए, जिसे वे सही मानते हैं… मुझे लगता है कि मतदान प्रतिशत अच्छा रहेगा।” साथ ही उन्होंने लोगों से वोट डालने की भी अपील की है।

पिछले साल मिली थी भारत की नागरिकता

बता दें कि अक्षय कुमार को पिछले साल अगस्त में यानी साल 2023 में भारत की नागरिकता मिली थी। इससे पहले एक्टर के पास कनाडा की नागरिकता थी। भारत की नागरिकता मिलने के बाद अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर नागरिकता सर्टिफिकेट शेयर करते हुए लिखा था कि ‘दिल और सिटीजनशिप, दोनों हिंदुस्तानी।’ वहीं ये पहली बार है जब एक्टर बतौर भारतीय नागरिक वोट डाल रहे हैं।

पांचवें चरण की हो रही वोटिंग

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 8 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 49 संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। इस चरण में जहां पर वोटिंग हो रही है उनमें बिहार, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, झारखंड, महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल शामिल हैं।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News