ये है दुनिया की सबसे शापित फिल्म, शूटिंग के दौरान हुई 20 मौत, देखने वालों का हुआ बुरा हाल

most cursed movie

Most Cursed Movie: दर्शकों के एंटरटेनमेंट के लिए दुनिया भर की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री अलग-अलग तरह की फिल्में बनाती हैं। रोमांटिक, कॉमेडी, हॉरर से लेकर हर जॉनर की फिल्में बनाई जाती है। कुछ फिल्मों की कहानी ऐसी होती है जो हमेशा दर्शकों को याद रहती है। वहीं फिल्म की कहानियों के अलावा उनकी शूटिंग के दौरान घटे कुछ किस्सों की वजह से भी फिल्मों को पहचाना जाता है। आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताते हैं जिसने न केवल कई लोगों की जान ले ली थी बल्कि है उनके सदमे में जाने का कारण भी बन गई थी। इस फिल्म को सबसे शापित फिल्मों में से एक कहा जाता है। आज हम आपको इस फिल्म की शूटिंग से जुड़े किस्से सुनाते हैं जिस वजह से इसे शापित कहा जाता है।

51 साल पहले आई थी द एक्सॉर्सिस्ट

51 साल पहले आई इस फिल्म के सेट पर बहुत अजीब-अजीब चीज हुई थी। जहां आग लग जाने से सब कुछ खाक हो गया था तो वहीं कुछ ऐसे हादसे भी हुए थे जिसने लोगों को हैरान कर दिया था। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन इस फिल्म ने दो ऑस्कर और चार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड अपने नाम की है। 1973 में रिलीज हुई ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ फिल्मी दुनिया की सबसे खौफनाक ही नहीं बल्कि ऐसी शापित फिल्म है जिसे देखने में लोगों को दिल का दौर तक पड़ गया था। इसे देखकर थिएटर में लोग उल्टियां करने लगते थे और किसी का तो दम घुटने लगता था। जब भी इसे किसी थिएटर में रिलीज किया जाता था उसके बाहर एंबुलेंस को खड़ा रखा जाता था।

हुआ थे अजीब हादसे

इस फिल्म को शापित कहे जाने के पीछे की ऐसी कई वजह सामने आई है जिसने लोगों को हैरान कर दिया था। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन जिस सेट पर इसकी शूटिंग शुरू की गई थी वहां पर बुरी तरह से आग लग गई थी। ये आग इतनी भयानक थी कि सब कुछ जलकर राख हो गया था। लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह थी कि इतनी बड़ी आग में भी वह कमरा सुरक्षित था जहां पर भूतों से जुड़े हुए सीन शूट किया जा रहे थे। इतनी बड़ी आगजनी के बाद उस कमरे तक एक भी चिंगारी का ना पहुंच पाना वाकई में हैरान कर देने वाली बात थी। जब यह घटना हुई थी तो नौ लोग मारे गए थे और कई एक्टर्स भी ऐसे थे जिनकी जान चली गई थी। शूटिंग के दौरान हो रहे हादसों की वजह से लोग सदमे में चले गए थे और दोबारा सेट पर आकर काम करने को तैयार नहीं थे।

इन एक्टर की हुई थी मौत

इस फिल्म की शूटिंग करते समय जिस एक्टर की सबसे पहले मौत हुई थी वह जैक मैलगौरन थे। वह इस फिल्म में बर्क नाम का कैरेक्टर निभा रहे थे। इसके बाद वासिलिकी मालियारोस की मौत हुई थी जो फिल्म के थोड़े दिन पहले की ही बात है।

20 लोगों ने फिल्म के लिए गवाई जान

बता दें कि इस फिल्म में रोल प्ले करने वाली एलन नामक एक एक्ट्रेस ने बताया था की फिल्म की शूटिंग के दौरान जब आग लगी तो 9 लोगों की मौत हो गई थी। इन लोगों में एक्टर से लेकर असिस्टेंट कैमरामैन का न्यू बोर्न बेबी और वॉचमैन तक शामिल थे। इसके अलावा कई लोग घायल हो गए थे। किसी के शरीर का कोई अंग हमेशा के लिए खत्म हो गया था तो किसी को जिंदगी भर के लिए गंभीर बीमारी हो गई थी। इस फिल्म को शूट करने के दौरान कुल मिलाकर 20 लोगों की जान चली गई थी।

देखने वालों का हुआ ये हाल

शूट के दौरान जो हादसे हुए उसमें तो लोगों की जान गई ही लेकिन देखने वालों की भी इस फिल्म ने हालत पतली कर दी थी। जब रिलीज से पहले इसकी स्क्रीनिंग रखी गई थी तो कुछ लोग इसे देखने के लिए पहुंचे लेकिन वह इतना डर गए की इसका रिव्यू दिए बिना ही चले गए। वहीं कुछ लोग डरावने सीन देखकर बीच में ही भाग गए थे। फिल्म देखने पर लोगों को हार्ट अटैक आने और महिलाओं का मिसकैरेज होने की खबरें भी सामने आई थी।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News