चंद्रयान-3 की लागत से ज्यादा है इन फिल्मों का बजट, कोई हुई हिट तो किसी को नहीं मिले दर्शक

Diksha Bhanupriy
Published on -
Big Budget Films

Big Budget Films: बीते दिनों चांद पर सफल लैंडिंग कर चंद्रयान 3 ने भारतवासियों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। दुनिया भर की नजर इस मिशन पर टिकी हुई थी और प्रार्थनाओं का दौर भी लगातार जारी था। आखिरकार वैज्ञानिकों की मेहनत और लोगों की दुआ रंग लाई और विक्रम लैंडर और रोवर प्रज्ञान ने चांद की जमीन पर भारत की अमिट छाप छोड़ दी।

चंद्रयान 3 के इस मिशन की बात की जाए तो इसमें लगभग 615 करोड़ की लागत आई है। इस भारी भरकम बजट में सफल रूप लेने वाला ये मिशन भविष्य में भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन बॉलीवुड और हॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी फिल्मों का निर्माण हुआ है, जिनका बजट इस मिशन से भी ज्यादा है। इनमें से कुछ तो दर्शकों को पसंद आई, वहीं कुछ ऐसी भी है, जो खास कमाल नहीं दिखा सकी, चलिए इनके बारे में जानते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।