Shani Vakri: 30 साल बाद शनि होंगे स्वराशि में वक्री, चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत, धन-दौलत में होगी वृद्धि

30 वर्षों बाद शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया। जून में अपनी ही राशि में बकरी होकर सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करेंगे। आइए जानें किन-किन राशियों को लाभ होगा?

Shani Nakshatra Gochar

Shani Vakri June 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनि को विशेष महत्व दिया गया है। ये क्रूर ग्रह है, लेकिन कुंडली में इसकी मजबूत स्थिति जीवन में सफलता और भाग्य के द्वार खोल सकती है। शनिदेव कर्म के अनुसार फल देते हैं। शनि की स्थिति मजबूत होने से जातक हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करता है। बाधाओं और कष्टों का सामना नहीं करना पड़ता। सेहत को लेकर कोई समस्या उत्पन्न नहीं होती। मन की घबराहट से मुक्ति मिलती है। करियर और कारोबार में भी लाभ होता है। धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है। रिश्ते भी मजबूत होते हैं। 30 वर्षों बाद शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया। जून में अपनी ही राशि में बकरी होकर सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करेंगे। ऐसी तीन राशियाँ हैं, जिन्हें शनि की इस चाल से लाभ होगा। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को शनि की वक्री चाल से बहुत लाभ होने वाला है। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति मिल सकती है। इनकम में भी वृद्धि होगी। आपकी बोलचाल से लोग प्रभावित होंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को इस दौरान काफी लाभ होने वाला है। कर्म भाव में शनि वक्री होकर जातकों का भाग्य चमका सकते हैं। करियर को लेकर अच्छी खबर मिलेगी। कारोबार में भी लाभ होगा। आय में वृद्धि होगी। प्रमोशन मिल सकता है। नौकरी के भी नए अवसर मिलेंगे।

कुम्भ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी शनि वक्री शुभ रहेगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। नए संबंध है बनाने के लिए यह समय शुभ है। आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव दिखेगा। वेतन में वृद्धि के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा। विवाह के भी संयोग बनेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। पार्टनरशिप में कारोबार कर रहे लोगों को फायदा होगा।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News