Top Trend Web Series 2020: ये वेब सीरीज गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च, बिग बॉस भी रेस में

Kashish Trivedi
Published on -

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना काल में एक तरफ जहां एंटरटेनमेंट (entertainment) पर ताला लगा दिया है। वहीं दूसरी तरफ साल 2020 ने घर पर बैठे लोगों के लिए मनोरंजन के कई नए साधन भी उपलब्ध कराएं हैं। इसी बीच भारत की ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platforms) की लोकप्रियता में भी काफी इजाफा देखने को मिला। ओटीटी प्लेटफॉर्म जहां मनोरंजन के प्रमुख साधन बनकर उभरे। वहीं दूसरी तरफ इन पर आने वाले सोच और फिल्म दर्शकों का ध्यान खींचने में भी सफल रही।

भारत की ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम, नेटफ्लिक्स लोगों की पहली पसंद बने। वहीं दूसरी तरफ कलर्स चैनल पर सलमान खान का शो बिग बॉस 14 दर्शकों के पसंदीदा शो में शामिल रहा। इतना ही नहीं ओटीटी प्लेटफॉर्म और टीवी शोज के दीवाने गूगल पर भी इनको अधिक सर्च करते पाए गए।

गूगल ने भारत में सबसे अधिक सर्च किए जाने वाले ओटीटी वेब सीरीज और टीवी शोज की लिस्ट जारी की है। जिसके मुताबिक भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाली लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर नेटफ्लिक्स की क्राइम सीरीज मनी हाइट्स है।

Top Trend Web Series 2020: ये वेब सीरीज गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च, बिग बॉस भी रेस में

वही सोनी लाइव पर रिलीज हंसल मेहता की सीरीज स्कैम 1992 ने मिर्जापुर को मात देते हुए दूसरे नंबर पर अपनी जगह बनाई है। स्कैम 1992 हर्षद मेहता की बायोपिक है।

Top Trend Web Series 2020: ये वेब सीरीज गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च, बिग बॉस भी रेस में

कलर्स चैनल पर चल रही शो बिग बॉस 14 को गूगल पर सबसे अधिक सर्च किया गया है हालांकि बिग बॉस 14 टीआरपी की रेस में पिछड़ती नजर आ रही है।

Top Trend Web Series 2020: ये वेब सीरीज गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च, बिग बॉस भी रेस में

अमेजॉन प्राइम के मिर्जापुर 2 को चौथा स्थान मिला है।

Top Trend Web Series 2020: ये वेब सीरीज गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च, बिग बॉस भी रेस में

इसके साथ ही अमेजॉन प्राइम की पाताललोक को गूगल पर पांचवे नंबर पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया है।

Top Trend Web Series 2020: ये वेब सीरीज गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च, बिग बॉस भी रेस में

वहीं नेटफ्लिक्स की सेक्स एजुकेशन को छठा स्थान मिला है।

Top Trend Web Series 2020: ये वेब सीरीज गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च, बिग बॉस भी रेस में

अमेजॉन प्राइम की ब्रिद- इन टू द शैडोज को सातवां स्थान मिला है।

Top Trend Web Series 2020: ये वेब सीरीज गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च, बिग बॉस भी रेस में

वही नेटफ्लिक्स की डार्क आठवें स्थान पर रही है।

Top Trend Web Series 2020: ये वेब सीरीज गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च, बिग बॉस भी रेस में

प्राइम टाइम्स की बंदिश बेंडिट्स को गूगल सर्च में नौवां स्थान मिला है।

Top Trend Web Series 2020: ये वेब सीरीज गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च, बिग बॉस भी रेस में

2020 के सबसे अधिक सर्च किए जाने वाले वेब सीरीज में 10वें स्थान पर डिज़्नी हॉट्स्टार की स्पेशल ऑप्स को जगह मिली है।

Top Trend Web Series 2020: ये वेब सीरीज गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च, बिग बॉस भी रेस में

टीआरपी टॉप (48 हफ्ते)

दूसरी तरफ साल 2020 के 48 में हफ्ते मैं टीवी चैनल की टीआरपी की बात करें तो उसकी लिस्ट कुछ इस तरह हैं:-

अनुपमा :- 2020 के 48 हफ्ते में टीआरपी लिस्ट में सबसे पहले रूपा गांगुली के शो अनुपमा का जलवा है। यह सीरियल लगातार कई हफ्तों से पहले नंबर पर बना हुआ है।

कुंडली भाग्य :- दूसरे नंबर पर श्रद्धा आर्य और धीरज कपूर स्टारर कुंडली भाग्य ने अपनी जगह बनाई है।

इंडियन आईडल 2020:- आश्चर्य की बात यह है कि टीआरपी लिस्ट में सोनी टीवी के इंडियन आईडल 2020 ने तीसरे नंबर पर जगह बनाई है।

इमली :- स्टार प्लस के नए शो इमली को टॉप फाइव में से चौथे नंबर पर स्थान मिला है।

तारक मेहता का उलटा चस्मा :- वही दिशा वकानी के ना रहने के बाद भी तारक मेहता का उलटा चस्मा ने जोरदार एंट्री करते हुए तो 5 में जगह बनाई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News