सिर्फ गहने ही नहीं, चाय भी सोने के कप में पीते थे Bappi Lahiri, इतना खास था प्याला

Pooja Khodani
Published on -
Bappi Lahiri Gold Tea Cup

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। याद आ रहा है, तेरा प्यारररर… यही चंद शब्द तो रह गए हैं बॉलीवुड के फेवरेट बप्पी दा को याद करने के लिए, जो 69 साल की उम्र में हम सबका साथ छोड़ गए। बप्पी लहरी की गिनती यूं तो बॉलीवुड के दर्ज म्यूजिक कंपोजर्स में होती है, उनके गाए गाने भी हिट रहे। लेकिन एक और अदा थी जो बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) को दूसरे म्यूजिक कंपोजर्स से बिलकुल अलग खड़ा कर देती है, ये अदा थी सोने के गहनों (Gold Love) के लिए उनका प्रेम।

MP Weather: मप्र में फिर छाएंगे बादल, 2 दिन बाद बारिश की संभावना, इन राज्यों में भी वर्षा-बर्फबारी

बॉलीवुड में डिस्को डांस की एंट्री और उसके साथ बप्पी लहरी का संगीत जैसे चोली दामन का साथ रहा, वैसे हर संगीतकार का संगीत ही उसकी पहचान होती है। इस पैमाने पर बिलकुल खरे उतरते रहे बप्पी लहरी। संगीत की एक अलग शैली के लिए हमेशा याद किए जाते रहेंगे बप्पी दा। अगर कुछ पल के लिए आंख बंद कर के बप्पी लहरी को याद करें तो जहन में जो तस्वीर आएगी उसमें उनकी आंख पर एक स्टाइलिश चश्मा और गले में ढेर सारी सोने की चेन जरूर होगी। हाथों पर नजर जाएगी तो मोटा कड़ा या ब्रेसलेट और सोने की अंगूठियों से भरी उंगलियां दिखाई देंगी।

सफलता में छिपा है सोने का प्यार

देखने वालों को बप्पी लहरी के गले में पड़ी चेनें सिर्फ सोना लग सकती हैं, दरअसल ये उनके लिए सिर्फ गहने नहीं उनकी कामयाबी का पैमाना भी था। खुद बप्पी लहरी ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा कि वो जितने सफल हैं उतना सोना पहनना चाहते हैं, बप्पी लहरी के इस प्यार के पीछे थे हॉलीवुड आर्टिस्ट एल्विस प्रेस्ली। बकौल बप्पी लहरी उन्होंने ये नोटिस किया कि एल्विस प्रेस्ली हमेशा सोने की चेन पहने रहते हैं। एल्विस प्रेस्ली का ये स्टाइल बप्पी लहरी को खासा पसंद आया, जिसके बाद उन्होंने भी सोना पहनने का फैसला किया, उस वक्त तंगी के चलते उन्हें अपना ये शौक पूरा करने के लिए इंतजार करना पड़ा। जब वो सोने की चेन खरीदने के काबिल हुए तो खुद को एक चेन गिफ्ट की, उसके बाद उनकी शौहरत और बुलंदियों पर पहुंची, तब उन्होंने तय किया कि जितने सफल होंगे उतना सोना पहनेंगे।

स्पेशल ऑर्डर पर बनवाया सोने का टी सेट

सोने का प्यार सिर्फ चेन, अंगूठी या ब्रेसलेट पर ही नहीं थमा, बप्पी लहरी के लिए उनकी पत्नी ने खासतौर से सोने का टीसेट भी बनवाया, जिसे धनतेरस पर गिफ्ट किया।  एक इंटरव्यू में बप्पी लहरी ने इस बारे में भी खुलकर बात की और उन्होंने बताया कि उनके पास सोने की हर तरह की ज्वेलरी थी। पत्नी को ये कंफ्यूजन था कि वो अब क्या गिफ्ट करें,  इसी बीच उन्हें सोने का टीसेट बनवाने का आइडिया आया।अगली धनतेरस पर पत्नी ने उसी आइडिये के तहत बप्पी लहरी को सोने का टीसेट गिफ्ट किया, जिसके सोशल मीडिया पर काफी चर्चा रही।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News