कुत्ते से सावधान! आवारा कुत्ते ने फैलाया शहर में आतंक, 21 लोगों को काटकर किया घायल, कम पड़े एंटी रेबीज़ इंजेक्शन

भावना चौबे
Published on -
bhopal

Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से इस वक्त एक खौफनाक खबर सामने आ रही है। दरअसल, भोपाल में आवारा कुत्तों का आतंक मचा हुआ है। भोपाल शहर के एमपी नगर जोन वन स्थित प्रेस कांप्लेक्स में मंगलवार रात एक आवारा कुत्ते ने एक नहीं दो नहीं बल्कि 21 लोगों को काट लिया। घटना रात 8 से 9 बजे के बीच की बताई जा रही है।

dog beaten

रैबीज इंजेक्शन भी पड़ गए कम

कुत्ते के इस हमले से 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हमले के बाद घायल लोग एक के बाद एक रात में जेपी अस्पताल पहुंचे, तो वहां का इमरजेंसी स्टाफ भी चौंक गया। स्थिति कुछ ऐसी बन गई की एंटी रैबीज इंजेक्शन भी कम पड़ गए। इसके बाद रात में ही फार्मेसी काउंटर खुलवाकर एंटी रैबीज इंजेक्शन मंगवाए गए।

dog beaten 2

आपको बता दें, घायलों में बच्चे, महिलाएं और पुरुष सभी शामिल है। सभी को प्राथमिक उपचार के बाद एंटी रैबीज इंजेक्शन लगाए गए हैं। स्थानीय लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि कुत्ता पहले से ही इस इलाके में घूम रहा था। इससे पहले उसने कभी किसी पर हमला नहीं किया। लेकिन अचानक मंगलवार रात जो कोई भी उसके आसपास से गुजर रहा था, वह सब के ऊपर लपककर हमला कर रहा था।

dog beaten 3

जेपी अस्पताल में मची भाग दौड़

जिस समय यह घटना हुई। जब घायल एक-एक कर जेपी अस्पताल पहुंच रहे थे। तब अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर अनीता गजभिए और निश्छल पाठक रात में ड्यूटी पर थे। उन्होंने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जब इतने लोग कुत्ते के काटने के बाद आए तो अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। कुत्ते ने किसी को भी मामूली नहीं काटा सब खून से लहू लुहान हो रहे थे। जल्दी-जल्दी में सभी को पट्टी की और इंजेक्शन लगाए गए। 16 लोगों की एंट्री रजिस्टर में की जा चुकी है। लेकिन स्थिति कुछ ऐसी बनी की पांच लोग बिना एंट्री के ही चले गए।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News