Twitter यूजर्स के लिये बड़ी खबर! 3 अगस्त से बंद हो जाएगी Twitter की ये सर्विस, जानिए क्या है वजह

Twitter Fleets फीचर को वॉट्सएप (WhatsApp) स्टेट्स की टक्कर में उतारा गया था। लेकिन ट्विटर का ये फ्लीट्स फीचर्स टक्कर देने में पूरी तरह से नाकाम रहा।

देश, डेस्क रिपोर्ट। ट्विटर (Twitter) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने 3 अगस्त से अपनी पॉप्युलर फ्लीट्स (Fleets)  सर्विस को बंद करने का ऐलान कर दिया है। साथ ही Twitter की तरफ से एक नये फीचर को पेश करने की बात कही है। ऑफिशियल ट्विटर  हैंडल (@Twitter) से एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी गई है। ट्विटर ने ट्वीट करते हुए लिखा – हम 3 अगस्त से Fleets सर्विस को बंद करने जा रहे हैं, कुछ नई चीजों पर काम कर रहे हैं। “We’re Sorry Or You’re Welcome”

ये भी पढ़ें- Kamalnath को फिर दिल्ली से बुलावा, क्या संभालेंगे केंद्रीय नेतृत्व में पद! चर्चाओं का बाजार गर्म

इसी ट्वीट के रिप्लाई में ट्विटर सपोर्ट (Twitter Support) हैंडल से किये गये ट्वीट के मुताबिक ट्विटर को उम्मीद थी कि Fleets लोगों को ज्यादा से ज्यादा बातचीत करने को लेकर प्रोत्साहित करेगा। लेकिन, जब से हमने फ्लीट्स को सभी के लिए पेश किया है, तब से हमने फ्लीट्स के साथ बातचीत में शामिल होने वाले नए लोगों की संख्या में वृद्धि नहीं देखी है, जैसा कि हमें उम्मीद थी। ऐसे में ट्विटर  ने Fleets सर्विस को बंद करने का ऐलान कर दिया है। अब ट्विटर की अन्य सर्विस को बेहतर बनाने पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दिया जायेगा।

ये भी पढ़ें- सिरफिरे ने प्यार को दिया ऐसा अंजाम! युवती की एड़ियां काटी लेकिन पुलिस ने नहीं सुनी

Facebook स्टोरी और WhatsApp स्टेट्स की टक्कर में उतारा था Twitter Fleets

आपको बता दें कि Twitter ने Fleets फीचर को पिछले साल 2020 में जून महीने में लॉन्च किया था। कंपनी का ऐसा सोचना था कि इस फीचर के आने के बाद  बातचीत करने का नया रास्ता खुलेगा। लेकिन अब साल के अंदर ही इस सर्विस को बंद करने का निर्णय ले लिया गया है। आपको बता दें कि इसे ब्राजील और इटली के बाद भारत में पेश किया गया था। Fleets पर पोस्ट फोटोज या मैसेज 24 घंटे तक उपलब्ध रहते थे। Twitter Fleets फीचर को वॉट्सएप (WhatsApp) स्टेट्स की टक्कर में उतारा गया था। लेकिन ट्विटर का ये फ्लीट्स फीचर्स टक्कर देने में पूरी तरह से नाकाम रहा। इसी वजह से ट्विटर ने इस फीचर्स को बंद करने का ऐलान किया है।