कर्मचारी-पेंशनर्स को मिला बड़ा तोहफा, LTC वृद्धि-मौद्रिक भत्तों-फैमिली पेंशन का मिलेगा लाभ, खाते में बढ़ेगी राशि, आदेश जारी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारी पेंशनर्स (Employees-pensioners) पर मोदी सरकार मेहरबान हुई नजर आ रही है। दरअसल बीते दिनों जहां सीपीएसई कर्मचारियों(CPSEs employees)  के डीए में बंपर वृद्धि देखने को मिली थी। वहीं अब पेंशनर्स के लिए एलटीसी (LTC) को बढ़ाया गया है। वहीं फैमिली पेंशन (Family Pension) में भी पेंशनर्स को बड़ा फायदा मिलेगा। इसके लिए वित्त मंत्रालय ने आदेश भी जारी किए हैं। जारी आदेश के मुताबिक यूटी चंडीगढ़ के पेंशनभोगी पारिवारिक पेंशन भोगियों को LTC के भुगतान और प्रतिपूर्ति के लिए कार्यालय ज्ञापन जारी कर दिया गया है।

ज्ञापन में कहा गया है कि इस कार्यालय के कार्यालय ज्ञापन संख्या सीपीएओ/आईटी एंड टेक/यूटी चंडीगढ़/एफ.सं.50/2020-21/64 दिनांक 18.12.2020 की ओर ध्यान आकर्षित किया जाता है, जिसके द्वारा सभी केंद्रीय पेंशन प्रसंस्करण केंद्रों (CPPC) को सूचित किया गया था कि एलटीसी सुविधा पंजाब सरकार द्वारा पेंशनभोगियों/पारिवारिक पेंशनभोगियों के लिए बढ़ा दी गई है। इस मामले में केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ और पंजाब सरकार द्वारा जारी किए गए कार्यालय ज्ञापनों की प्रतियां भी सर्कुलेटेड की गईं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi