कर्मचारी-शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि सहित एरियर्स का होगा भुगतान, प्रक्रिया शुरू, सितम्बर में मिलेगा लाभ

cpcc

पटना, डेस्क रिपोर्ट। राज्य सरकार ने कर्मचारी शिक्षकों (Employees-Teachers) को बड़ी राहत दी है। उनके वेतन में 15% की वृद्धि की गई है। वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों के वेतन भुगतान (salary payment) के लिए बड़ी रकम की राशि को स्वीकृत किया गया है। सितंबर महीने के अंत तक कर्मचारियों और शिक्षकों को वेतन का भुगतान किया जाएगा। जिससे राज्य के 264000 शिक्षकों को बड़ा लाभ होगा। राज्य शासन द्वारा 9400 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। वहीं दूसरी तरफ से वेतन भुगतान के लिए प्रक्रिया को भी शुरू किया गया है। मामले में अधिकारियों का कहना है कि सितंबर महीने के अंत तक शिक्षकों के खाते में राशि भेजी जाएगी।

इससे पहले महागठबंधन की सरकार द्वारा शिक्षकों को वेतन वृद्धि का तोहफा दिया गया था। 533 संस्कृत विद्यालय सहित मदरसों के शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए भी वेतन वृद्धि की घोषणा की गई थी। जिसमें उनके मूल वेतन में 15 फीसद की वृद्धि के आदेश जारी कर दिए गए। नवीन आदेश के मुताबिक कर्मचारियों को वेतन वृद्धि कल आप एक अप्रैल 2021 से किया जाएगा। जिनमें उन्हें एरियर्स की राशि का भुगतान किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले नियोजित शिक्षकों के वेतन में भी वृद्धि की गई थी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi