खुशखबरी: हजारों कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा बोनस का लाभ, खाते में आएंगे 11000

pension

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ के बिजली कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने दिवाली से पहले कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों को 11 हजार रुपये का बोनस देने का फैसला किया है। कार्मिक विभाग ने बुधवार देर शाम बोनस और प्रोत्साहन राशि भुगतान संबंधी आदेश जारी कर दिया।

यह भी पढ़े..IMD ने चक्रवात का अलर्ट जारी किया, कई राज्यों में भारी बारिश का पूर्वानुमान, जाने अपने राज्य का हाल

इसका फायदा प्रदेश के 16 हजार से ज्यादा अधिकारियों और कर्मचारियों को मिलेगा। कंपनी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की स्वीकृति के उपरांत राशि देने का आदेश जारी किया। इससे कंपनी को लगभग 17 करोड़ का वित्तीय भार पड़ेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी पहले ही घोषणा कर दी थी। उन्होंने दीपावली से पहले ही देने के निर्देश दिए थे। पिछले वित्तीय वर्ष में 21 हजार रुपये मूल वेतन और महंगाई भत्ता के रूप में मासिक वेतन पाने वाले विद्युत कर्मचारी बोनस के पात्र होंगे।

यह भी पढ़े.. मुख्यमंत्री ने ली किसान मंच के पदाधिकारियों के साथ बैठक, लिए कई महत्वपूर्ण फैसले।

इसके अलावा अन्य सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को भी उनके कार्य में दक्षता बनाए रखने के लिए प्रोत्साहन स्वरूप 11 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। बता दे कि बीते दिनों बिजली कंपनी ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाया था, जिसके बाद यह 38% हो गया है। बढ़ी हुई दर से महंगाई भत्ता जुलाई 2022 से ही दी जाएगी। बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता अक्टूबर महीने के वेतन से ही दिया जाएगा। वहीं बकाये का भुगतान दिसम्बर तक समान मासिक किस्तों में किये जाने की व्यवस्था होगी।