IMD Alert : उत्तर भारत में मानसून की दस्तक, 22 राज्यों में बारिश का अलर्ट, दिल्ली समेत कई क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में मौसम (weather) में बदलाव की स्थिति देख रही है। दरअसल अब लू से लोगों को राहत मिल गई है। IMD Alert के मुताबिक राजधानी दिल्ली में भी पारा लुढ़क गया है। पारा (temperature) लुढ़क ने की वजह से जनजीवन सामान्य बना हुआ है। वहीं छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश (mp weather) में मानसून (Monsoon 2022) की दस्तक हो चुकी है। मानसून की दस्तक के साथ ही उत्तर भारत में भी मौसम के बदलने का सिलसिला जारी है। हालांकि राजधानी दिल्ली (delhi weather) तक पहुंचने में मानसून को भी थोड़ा लंबा समय लग सकता है। इसी बीच कई राज्यों में भारी बारिश (rain alert) और गरज चमक अलर्ट जारी कर दिया गया है।

न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी कमी देखी जा रही है। दरअसल न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान में 4 से 7 डिग्री सेल्सियस की कमी देखने को मिली है। बिहार झारखंड पश्चिम बंगाल में भी बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है। इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत में बारिश का सिलसिला जारी है। असम मेघालय मणिपुर मिजोरम में बारिश से बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है जबकि दक्षिणी राज्यों की बात करें तो केरल कर्नाटक तमिलनाडु गोवा और महाराष्ट्र में भी बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi