उत्सव में शामिल हुए मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, कुशवाहा समाज को मिली बड़ी सौगात

जल्द से करें काम पूरा नहीं तो होगी कार्रवाई : गोविंद राजपूत

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। लव कुश भगवान कुशवाहा समाज के ही नहीं हिंदुस्तान में तथा हिंदुस्तान के बाहर सभी के लिए पूजनीय आराध्य है। कुशवाहा समाज का अपना गौरवशाली इतिहास रहा है। जिन्होंने मानव सेवा के लिए हमेशा प्राथमिकता दी है। यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (govind singh rajput) ने जैसीनगर में आयोजित लव कुश जन्म उत्सव के आयोजन पर कहीं। उन्होंने कहा कि कुशवाहा समाज ने हमेशा नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

गोविंद राजपूत कहा कि जब से उनका राजनीतिक सफर शुरू हुआ है तब से वह लगातार जैसीनगर में लव कुश जयंती के अवसर पर शामिल होते रहे हैं।इस अवसर पर उन्होंने जैसीनगर में लव कुश भगवान के मंदिर बनवाने की घोषणा की। जिसके लिए 3 लाख की राशि स्वीकृत करते हुए कहा कि यह तो शुरुआत है और जितनी भी राशि मंदिर मंदिर निर्माण में लगेगी वह भी दी जाएगी।

उत्सव में शामिल हुए मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, कुशवाहा समाज को मिली बड़ी सौगात

हमेशा कुशवाहा समाज का मिला आशीर्वाद

राजपूत ने कहां कि हमेशा मुझे कुशवाहा समाज का भरपूर आशीर्वाद मिला है। इस प्रेम और आशीर्वाद के लिए मैं हमेशा आपका ऋणी रहूंगा, हमेशा कुशवाहा समाज के लोगों द्वारा हमारा सहयोग किया । कार्यक्रम मैं शामिल हुए भजन मंडलियों को प्रोत्साहन के लिए 1101 तथा कार्यक्रम में आए अखाड़ों के लिए 2101 सम्मान स्वरूप दिए गए ।

Read More: Transfer Politics: बोली कांग्रेस- उपचुनाव को देखते हुए तबादले, करेंगे शिकायत.. BJP का पलटवार

जल्द से करें काम पूरा नहीं तो होगी कार्रवाई : गोविंद राजपूत

गोविंद राजपूत ने कहा कि जैसीनगर मैं विकास कार्यों की कमी नहीं है। कई कार्य स्वीकृत हो चुके हैं जिन्हें जल्द पूरा किया जाए। मंच से उन्होंने काम करने वाली एजेंसियों को चेतावनी देते हुए कहा कि एजेंसियां व ठेकेदार समय सीमा के अंदर काम पूरा करें नहीं तो उनका काम हो जाएगा।

जैसीनगर की मतदाता सूची जुड़वाएँगे अपना नाम : आकाश

इस अवसर पर युवा नेता आकाश सिंह राजपूत ने अपने संबोधन में कहा कि मैं मुंबई घूम के आया लेकिन अपनापन अपने क्षेत्र में ही मिलता है, इसलिए मैं फिर आपकी सेवा में उपस्थित हूं। मैं अपना नाम जैसीनगर क्षेत्र में ही जुड़वा रहा हूं। जैसीनगर क्षेत्र के लोगों तथा कुशवाहा समाज का विशेष प्रेम मुझे और मेरे परिवार को मिलता रहा है, इसके लिए मैं सदा आभारी रहूंगा। आप लोगों के सहयोग के लिए मैं हमेशा पूरी ताकत से आपके साथ खड़ा हूं।

आप लोग हमारी ताकत है: हीरा सिंह राजपूत

इस अवसर पर भाजपा वरिष्ठ नेता हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि कुशवाहा समाज किसी परिचय का मोहताज नहीं है। भगवान लव कुश के वंशज उनके जैसे ही तेजस्वी और गौरवशाली है, जिनका मुझे और मेरे परिवार को हमेशा आशीर्वाद मिलता रहा है और आप सभी का इसी तरह सहयोग और आशीर्वाद मिले ताकि हम अपने क्षेत्र के विकास को और तेजी से आगे बढ़ा सके।

कार्यक्रम के दौरान राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखीवासियों के लिए क्रिकेट विश्व रिकॉर्ड बनने के बाद अब कबड्डी तथा अन्य खेलो के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने जैसीनगर में पार्वती जी के मंदिर के लिए 3 लाख की राशि स्वीकृत की है। जेसीनगर स्थित बड़े महादेव मंदिर के बाजू में ब्लॉक ग्राउंड में आयोजित लव कुश जन्म उत्सव में सैकड़ों लोग शामिल हुए धूमधाम से भगवान लव-कुश का जन्म उत्सव विधि विधान से मनाया गया।

इस अवसर पर विशेष अतिथि के रुप में प्रदेश मंत्री प्रभु दयाल कुशवाहा, राष्ट्रीय महामंत्री अखिल कुशवाहा समाज एड. अर्जुन पटेल, भाजपा मंत्री पप्पू फुसकेले, सुनील पटेल, शंकर पटेल हाडा, रूपलाल पटेल, जगदीश पटेल अगरिया, शंभू दयाल पटेल , राजकुमार पटेल ढकरै,भगत सिंह पटेल बिजोरा, खेमचंद पटेल, अंकुर चौरसिया, जितेंद्र सिंह ठाकुर, सहित सैकड़ों कुशवाहा समाज तथा भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।