MP News: CM Helpline में तीसरी बार सर्वोच्च स्थान पर परिवहन विभाग

Kashish Trivedi
Published on -

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। CM Helpline द्वारा 20 October-2021 को जारी ग्रेडिंग में MP के परिवहन विभाग ने पुनः बाजी मारकर लगातार तीसरी बार प्रथम स्थान प्राप्त किया है। परिवहन आयुक्त मुकेश जैन (mukesh jain) द्वारा लगातार CM Helpline के तहत विभागीय लंबित प्रकरणों के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित कर समस्त परिवहन अधिकारियों को समक्ष में आहूत कर शिकायतों को संतुष्टिपूर्ण निराकरण करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही प्रत्येक मंगलवार को जन सुनवाई अंतर्गत उक्त प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकरण करने हेतु भी निर्देशित किया गया।

परिणाम स्वरूप लगभग 45 जिलों के द्वारा बेहतर प्रदर्शन किया गया। छिंदवाडा, हरदा, मण्डला, विदिशा, होशंगाबाद, उज्जैन,बालाघाट, देवास, अशोकनगर, शाजापुर, आगर-मालवा, नरसिंहपुर, श्योपुर, उमरिया, डिण्डोरी एवं अलीराजपुर जिले के परिवहन अधिकारियों द्वारा माह सितम्बर 2021 में प्राप्त शिकायतों का शतप्रतिशत संतुष्टि से निराकरण किया गया है।

CM Helpline द्वारा जारी ग्रेडिंग में परिवहन विभाग ने लगातार तीसरी बार प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जिसके लिए परिवहन आयुक्त, मुकेश जैन द्वारा इस उपलब्धि हेतु समस्त् ‍ परिवहन अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों की प्रशंसा की है।

परिवहन आयुक्त, मुकेश जैन द्वारा सभी अधिकारियों को यह स्पष्ट किया गया कि है, आमजन की समस्याओं को अपनी समस्या समझकर सकारात्मक निराकरण करना ही विभाग की सर्वोच्च प्राथमिकता है। साथ ही श्री जैन द्वारा पुनः सभी विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विभाग अंतगर्त प्रत्येक कार्य मे विभाग ने माह सितम्बर में तीन दिवसीय ‘सुराज दिवस(Good Governance day) का आयोजन भी किया था जिसका मुख्य उद्देश्य सी.एम. हेल्पलाइन पर लम्बित शिकायतों का सन्तुष्टि पूर्वक निराकरण करना था।

Read More: नंदू भैया के बेटे ने Rahul Gandhi को बताया फटा नोट, भड़की Congress

सुशासन सुनिश्चित करने हेतु भी निर्देशित किया गया है। परिवहन आयुक्त, मुकेश जैन द्वारा समस्त संभागीय उप परिवहन आयुक्त को भी संभाग स्तर पर साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित कर शिकायतों के संतुष्टिपूर्वक निराकरण कराने हेतु भी निर्देशित किया गया है। श्री मुकेश जैन द्वारा सी.एम.हेल्पलाइन अंतर्गत प्राप्त प्रकरणों की दैनिक समीक्षा की जाती है, साथ ही आवश्यकतानुसार स्वयं शिकायतकर्ताओं से दूरभाष पर चर्चा कर शिकायतों का तत्काल यथोचित निराकरण कराया जाता है।

परिवहन विभाग के लगातार अच्छे प्रदर्शन पर मुकेश जैन द्वारा परिवहन अधिकारियों द्वारा किये गए टीमवर्क की काफी सराहना की गई है, साथ ही सभी अधिकारियों/कर्मचारियों से अपेक्षा की गई है, कि आप सभी इसी तरह सुशासन की दिशा में कार्य करते हुए प्रदेश के सर्वागींण विकास में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते रहेंगें।

साथ ही सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को यह भी निर्देश दिए गए है कि सी.एम.हेल्पलाइन में शिकायतों में लगातार कमी आनी चाहिए। इस हेतु सभी अधिकारी अपने-अपने परिवहन कार्यालयों में इस प्रकार की व्यवस्था की जाना सुनिश्चित करें कि आमजन को बिना किसी परेशानी/बाधा के शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं एवं सेवाओं का त्वरित लाभ मिल सके और उसे सी.एम.हेल्पालाइन या अन्य किसी भी माध्यम से शिकायत करने की जरूरत ही न पड़े, तभी सही अर्थों में सुशासन स्थापित किया जा सकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News