Teachers Transfer : लाखों शिक्षकों के लिए महत्वपूर्ण खबर, पॉलिसी के इन नियमों को किया गया शिथिल, इन्हें मिलेगा तबादले का लाभ

punjab transfer

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग (MP School education Department) के ट्रांसफर पॉलिसी (Transfer policy) को जारी कर दिया गया है। इस नवीन पॉलिसी के तहत ही मध्य प्रदेश के शिक्षकों के तबादले (MP Teachers Transfer) किए जाएंगे, नई पॉलिसी में महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। शिक्षक तबादले के लिए शिक्षकों को ग्रामीण इलाकों में सेवा देना अनिवार्य होगा जबकि कई वर्षों से शहरी क्षेत्र में डटे शिक्षकों के भी तबादले किए जाएंगे। इसी बीच ट्रांसफर पॉलिसी के कुछ नियम को शिथिल किया गया है।

टीचर ट्रांसफर पॉलिसी के इन नियमों को शिथिल करने का सीधा सीधा लाभ नवनियुक्त शिक्षकों को मिलेगा। वही परिवीक्षा अवधि में भी उनके स्थानांतरण हो सकेंगे। इस बारे में जानकारी देते हुए राज्य मंत्री ने बताया कि वर्ष 2021 और वर्ष 2022 में नियुक्त उच्च माध्यमिक माध्यमिक शिक्षकों की परिवीक्षा अवधि में स्थानांतरण नीति 2022 के लिए सत्र 2022-23 के ऑनलाइन ट्रांसफर प्रक्रिया में सम्मिलित किए जाने के लिए शिथिलता प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi