शिक्षकों को मिलेगा शासकीय संवर्ग में संविलियन का लाभ! विरोध प्रदर्शन की तैयारी, रिक्त पदों पर प्राचार्यो की नियुक्ति की मांग

teacher recruitment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में शिक्षकों की भर्ती (MP Teachers Recruitment) की प्रक्रिया शुरू की गई है। वहीं तकनीकी शिक्षकों द्वारा भी अब सरकार से बड़ी मांग कर दी गई है। मुख्यमंत्री और तकनीकी शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सोपते हुए मध्य प्रदेश तकनीकी शिक्षकों का शासकीय संवर्ग में संविलियन (merger of teachers in government cadre) किए जाने की मांग की है। प्रदेश के तकनीकी संस्थाओं में स्वशासी निकाय और संस्थाओं की गठित सोसाइटी समाप्त सेवा भर्ती नियम 2004 में नियुक्त शिक्षकों को शासकीय संवर्ग में संविलियन की मांग लंबे समय से की जा रही है। इस मांग पर प्रशासन की तरफ से कोई निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। फाइल एक विभाग से दूसरे विभाग में घूम रही है। जिस पर अब तकनीकी शिक्षकों ने आपत्ति ली है।

वहीं शिक्षकों ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि यह तो शिक्षकों का शासकीय संवर्ग में संविलियन किया जाए या फिर उग्र आंदोलन के लिए सरकार को तैयार रहना चाहिए। मामले में संघ के प्रदेश अध्यक्ष उदय चौरसिया का कहना है कि शीघ्र ही क्रमिक आंदोलन की तारीख से जारी की जाएगी। तकनीकी शिक्षा विभाग के अधीन विभिन्न तकनीकी संस्था में गठित सोसाइटी, स्वशासी निकालो जनभागीदारी समिति के माध्यम से स्वायत्तता प्रदान की गई थी और इसके अंतर्गत सेवा भर्ती नियम 2004 की प्रणाली के अंतर्गत शिक्षा अधिकारियों की नियुक्ति की गई थी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi