MP Weather: आज एक्टिव होगा स्ट्रांग पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में बारिश के आसार, जानें शहरों का हाल

imd weather update today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के कारण मध्य प्रदेश में मौसम (MP Weather Update Today 2 March 2022) के मिजाज बदले बदले नजर आ रहे है।इसी के साथ आज एक नया पश्चिमी विक्षोप उत्तर भारत में प्रवेश करने जा रहा है, जिससे प्रदेश में बादल छाने के साथ बारिश हो सकती है। एमपी मौसम विभाग MP Weather Department) ने आज 2 मार्च 2022 बुधवार को कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। वही 16 किमी/ घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार है।

 Vyapam: उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर, इस परीक्षा की Answer key जारी, 5 मार्च तक दावे आपत्ति

मौसम विभाग (MP Weather Report) के मुताबिक, आज 2 मार्च 2022 को बैतूल, छिंदवाड़ा, भिंड, सिवनी और दतिया में गरज चमक के साथ हल्की बारिश के आसार है। पिछले 24 घंटे में जबलपुर संभागों में कहीं कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई। शहडोल संभाग के तापमान में बदलाव हुआ, बाकी जगह कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। मंगलवार को सबसे न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस  खजुराहो  और सबसे अधिकतम तापमान खंडवा में 35.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।आज बुधवार से एक अधिक तीव्रता वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश कर सकता है, जिसके प्रभाव से मध्य प्रदेश के पूर्वी एवं उत्तरी हिस्‍सों में आंशिक बादल छा सकते है और कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है।

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, आज 2 मार्च या इसके बाद जबलपुर सहित संभाग के जिलाें में गरज-चमक के साथ भी कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती है। वही जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ आने के बाद 3 मार्च के बाद ग्वालियर में तापमान में बढ़ोतरी के साथ बादल छाने और बूंदाबांदी के आसार है। दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दाब क्षेत्र और एक अन्य नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से जबलपुर के आस-पास डिंडौरी, मंडला, छिंदवाड़ा सहित अन्य जिलों में बुधवार को गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।

MP Board: 10वीं-12वीं छात्रों के लिए जरूरी खबर, 5 मार्च से कॉपियों का मूल्यांकन, ये रहेंगे नियम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD Alert Today) के मुताबिक, आज पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी के साथ अभी बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी होती रहेगी।गुरुवार को पंजाब, हरियाणा और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं कहीं बारिश की संभावना है।अगले 48 घंटों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश के आसार है।तमिलनाडु के दक्षिणी और तटीय भागों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 4 मार्च तक केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और दक्षिण आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

MP Weather: आज एक्टिव होगा स्ट्रांग पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में बारिश के आसार, जानें शहरों का हाल


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News