दिमाग से शहंशाह होते हैं इन 4 तारीखों में जन्में बच्चे, इन क्षेत्रों में बना सकते हैं करियर

हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्मतिथि भी उसके जीवन और भविष्य की जानकारी देने का काम करती है। चलिए आज हम आपको बृहस्पति से संबंधित तारीखों के बारे में बताते हैं।

numerology

Numerology: ज्योतिष का हमारे जीवन से बहुत ही गहरा कनेक्शन है। इससे हमें अपने वर्तमान और भविष्य के संबंध में सभी तरह की जानकारी मिल जाती है। ज्योतिष कई भागों में विभाजित है लेकिन इसमें गणना करने का तरीका हमेशा ग्रह ही बनते हैं।

अंक शास्त्र यानी न्यूमरोलॉजी ज्योतिष की महत्वपूर्ण शाखाओं में से एक है। ये विद्या व्यक्ति की जन्मतिथि के आधार पर काम करती है। इसके लिए जन्मतिथि के अंकों को जोड़कर कुछ मूलांक और भाग्यांक निकाले जाते हैं। इन अंकों का सीधा संबंध ग्रहों से होता है, जो व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करते हैं। चलिए आज अलग-अलग तारीखों में जन्में बच्चों के बारे में जानते हैं।

मूलांक 3 (Numerology) 

जिन बच्चों का जन्म महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 3 कहलाता है। जब आप इन तारीखों को जोड़ेंगे तो आपको उत्तर यही मिलने वाला है। चलिए इनके जीवन और व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

बृहस्पति से है संबंध

इन चार तारीखों में जिन बच्चों का जन्म हुआ है। उनका संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है। बृहस्पति उनके जीवन पर गहरा असर डालने का काम करता है। इन्हें गुरु के नाम से भी पहचाना जाता है क्योंकि इनका दिमाग बिल्कुल बादशाहों की तरह चलता है।

पढ़ने में तेज

यह बच्चे पढ़ाई लिखाई के मामले में बचपन से ही तेज होते हैं। यह मेहनती किस्म के होते हैं और किसी भी चीज को अपनी मेहनत के दम पर पूरा कर लेते हैं। यह साहसी होते हैं और सामने आने वाली किसी भी परिस्थिति का डटकर सामना करते हैं।

इन क्षेत्रों में बनाते हैं करियर

इन चार तारीखों में जन्मे बच्चे पुलिस सेवा या प्रशासनिक सेवाओं में अगर जाते हैं, तो उनके करियर में चार चांद लग जाते हैं। यह क्षेत्र इन्हें भरपूर पैसा और मान सम्मान देते हैं। प्रबल योग होते हैं कि यह इन फील्ड में जाने का फैसला लेंगे।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News