MP Weather: मप्र का मौसम फिर बदला, नया सिस्टम एक्टिव, आज इन जिलों में बारिश के आसार

imd weather update today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। हर महीने एक्टिव हो रहे पश्चिमी विक्षोभों से देशभर के मौसम में परिवर्तन देखन को मिल रहा है। आज सोमवार 28 फरवरी 2022 को एक पश्चिम विक्षोभ अफगानिस्तान के ऊपर एक्टिव हुआ है, जिसके प्रभाव से मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज बदलने लगे है। बादल छाने के साथ आज (MP Weather Update Today 28 Feb 2022) बारिश के आसार बन रहे है। मध्य प्रदेश के मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज सोमवार को कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है और 18 किमी/ घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! मार्च में ब्याज दरों-पेंशन में हो सकती है वृद्धि , जानें EPFO अपडेट

मौसम विभाग (MP Weather Report) के मुताबिक, आज 28 फरवरी 2022 को अनूपपुर, डिंडौरी, मंडला, छिंदवाड़ा, बालाघाट और सिवनी में गरज चमक के साथ हल्की बारिश के आसार है। पिछले 24 घंटे में शहडोल संभाग, नर्मदापुरम, रीवा और जबलपुर संभागों में कहीं कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई।  शहडोल और रीवा संभाग के तापमान में बदलाव देखने को भी मिला, बाकी जगह कोई परिवर्तन नहीं हुआ।वही सबसे न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस खजुराहों और नौगांव में दर्ज किया गया।

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, आज 28 फरवरी को फिर एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश कर गया है, जिसके प्रभाव से प्रदेश में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।जबलपुर सहित आस-पास के जिलों में बारिश हो सकती है और इंदौर-ग्वालियर में बादल छा सकते है।। वही बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी पूर्वी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है और वहीं चक्रवाती घेरा भी मौजूद है, जिसके असर से इंदौर सहित प्रदेश भर में तेज हवा का रुख देखने को मिल रहा है।इसके बाद 2 मार्च को एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे तापमान में इजाफा होगा और गर्मी बढ़ेगी ।

शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, विभाग के निर्देश जारी, अधिकारियों को सौंपा ये जिम्मा

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD Alert Today) के मुताबिक,अगले 3 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश और हिमपात के साथ उत्तरी छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में आज बारिश के आसार है।वही शिमला में 1 मार्च को प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी (Snowfall) की संभावना है। 2 मार्च को दक्षिण तमिलनाडु और 3 मार्च को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराइकल, केरल और माहे में भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना जताई है।

MP Weather: मप्र का मौसम फिर बदला, नया सिस्टम एक्टिव, आज इन जिलों में बारिश के आसार


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News