MP Weather: मप्र में फिर बूंदाबांदी के आसार, छा सकते है बादल, इन राज्यों में बारिश की चेतावनी

UP Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक बार फिर मध्य प्रदेश में (MP Weather Update Today 8 February 2022) के मौसम में बदलाव हो सकता है। आज 8 फरवरी मंगलवार और बुधवार 9 फरवरी को नए वेदर सिस्टम बनने की संभावना है, इससे बादल छा सकते है और छत्तीसगढ़ से सटे जिलों में आज-कल में कहीं कहीं बूंदाबांदी हो सकती है, हालांकि एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 8 फरवरी 2022 को मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई है, लेकिन 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है । वही पश्चिमी विक्षोभ के कारण पूर्वी मध्यप्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी और बारिश भी होने की संभावना है।

SBI का अलर्ट, ये काम नहीं किया तो हो सकती है परेशानी, जानिए क्या है लास्ट डेट

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में पाकिस्तान और उससे लगे उत्तर भारत पर एक पश्चिमी विक्षोभ ट्रफ के रूप में सक्रिय होने से पश्चिमी राजस्थान पर एक प्रेरक चक्रवात बन गया है। इन दो सिस्टम के चलते से हवाओं का रुख दक्षिण-पूर्वी एवं दक्षिण-पश्चिमी हो गया है। आज 8 फरवरी को एक अन्य तीव्र आवृति वाले पश्चिमी विक्षोभ के भी उत्तर भारत में प्रवेश कर सकता है, जिसके प्रभाव से राजस्थान पर प्रेरित चक्रवात भी बन सकता है और तापमान में बदलाव देखने को मिलेगा। इससे प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में बादल छाने लगेंगे। बुधवार से चंबल, जबलपुर, शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश होने की भी संभावना है।  10 फरवरी से तापमान में फिर गिरावट होने के आसार हैं।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)