धनु और कर्क राशि के लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, ये लोग शत्रुओं से रहें सावधान, जानें बुधवार का राशिफल

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal: हर व्यक्ति की राशि के अनुसार उसके जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी जुटाई जा सकती है। इसके लिए ग्रह नक्षत्र और पंचांग की गणना की जाती है जिसके आधार पर यह पता चलता है कि आने वाले समय में किस तरह की स्थिति बनने वाली है। इसी तरह से व्यक्ति के दैनिक राशिफल का आंकलन भी किया जाता है। ग्रह नक्षत्र की चाल के आधार पर हम आपको आज के दैनिक राशिफल की जानकारी देते हैं। जिससे आप यह जान पाएंगे कि दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है और आपको किस तरह से आगे कदम बढ़ाने चाहिए। चलिए 22 नवंबर दिन बुधवार का राशिफल जानते हैं।

मेष

आज का दिन इन जातकों के लिए सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में इन्हें किसी भी तरह की बहसबाजी में नहीं पड़ना चाहिए वरना इन्हें नुकसान हो सकता है। रिश्तो में लंबे समय से चली आ रही तकरार खत्म होगी। जीवनसाथी या फिर प्रेमी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। किसी तरह का शारीरिक कष्ट हो रहा है तो तुरंत ही चिकित्सक की सलाह लें।

वृषभ

आज का दिन इन लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होगा। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों का पूरा सहयोग मिलेगा। लेनदेन के मामले को लेकर थोड़ा सतर्क रहे। आय और व्यय का हिसाब बनाकर चलेंगे तो भविष्य के लिए धन जुटा पाएंगे।

मिथुन

आज का दिन आप लोगों को सकारात्मक परिणाम देने वाला है। आपका प्रभाव लोगों पर अच्छा पड़ेगा जो आपको खुशी का एहसास करवाएगा। आय को बढ़ाने के लिए बिजनेस में कुछ बदलाव करेंगे जिससे आपको लाभ होगा। उधार दिया हुआ धन वापस मिलेगा।

कर्क

आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली साबित होने वाला है। आर्थिक मामले में आपको किसी की सहायता मिलेगी। कार्य क्षेत्र में अधिकारी का सहयोग बना रहेगा। जो लोग विदेश से व्यापार करते हैं उन्हें कोई बड़ी डील मिल सकती है। अगर आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलती है तो उसे दूसरे के साथ बिल्कुल भी साझा ना करें।

सिंह

आज दिन परस्पर सहयोग से भरा हुआ रहने वाला है। परिवार में मांगलिक कार्यों के योग बन रहे हैं। अपनी भावनाओं को थोड़ा नियंत्रण में रखेंगे तो अच्छा होगा। शेयर मार्केट में निवेश करने से बचे वरना नुकसान हो सकता है। नियमों का उल्लंघन न करें। अनजान लोगों की बातों में बिल्कुल ना आएं।

कन्या

आज आप अपने आवश्यक कामों को पूरा करेंगे। साझेदारी वाले काम शुभ साबित होंगे और कार्य क्षेत्र में सहयोगियों का साथ मिलेगा। सबको साथ लेकर चलने की आपकी कोशिश सफल होगी। लंबे समय से परिवार में रुका हुआ मांगलिक कार्य अब बनने लगेगा।

तुला

आज के दिन यह लोग मेहनत और लगन से काम करने वाले हैं। कार्यक्षेत्र में पहचान मिलेगी और व्यापारिक क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा। घर परिवार में पहले से चली आ रही कलह बढ़ सकती है। अगर किसी योजना पर काम कर रहे हैं तो उसे बेहतर सूझबूझ के साथ तैयार करें।

वृश्चिक

आज के दिन आप किसी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति करेंगे। सुख समृद्धि में इजाफा होगा जो आपको खुश होने का मौका देगा। कोई पुरानी गलती कार्यक्षेत्र में थोड़ी भारी पड़ सकती है। अपना काम दूसरों के भरोसे ना छोड़े ये आपको नुकसान दे सकता है। मनोरंजन कार्यक्रम का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा।

धनु

धन संपत्ति के मामले में आज का दिन अच्छा दिखाई दे रहा है। उत्साह में आकर किसी गलत काम के लिए हां ना कहें। परिवार के लोगों के साथ आपका बेहतर सामंजस्य से बना रहेगा। बड़े बुजुर्गों की बात सुनकर और समझ कर आगे बढ़े। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है।

मकर

आज का दिन आपके सामने कई ऐसे मौके के आएंगे, जो आपका समय खराब कर सकते हैं लेकिन ऐसे कामों से दूर रहें। आलस्य के कारण काम में थोड़ी देरी हो सकती है। पारिवारिक मामले पर थोड़ा ध्यान देंगे और प्रेमी का सहयोग बना रहेगा। साहस और पराक्रम से आगे बढ़े।

कुंभ

आज का दिन आनंद पूर्वक गुजरेगा और परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। अगर आपको कोई अच्छी सलाह दे रहा है तो उस पर अमल अवश्य करें। अतिथि आगमन के योग दिखाई पड़ रहे हैं। सुख सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी पर धन खर्च होगा।

मीन

अगर आज आप कोई नया काम शुरू करते हैं तो यह अच्छा होगा। आप सबको एक साथ लेकर चलने में सफल होंगे। अपनी आय और व्यय का हिसाब बनाकर चलें इससे आपको भविष्य में आर्थिक मामले में मदद मिलेगी। कलात्मक चीजों में आप आगे रहेंगे। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News