Personality Test: जीभ के आकार से पहचानें व्यक्ति का स्वभाव, सामने आएंगे छुपे हुए राज

हमारे आसपास जितने भी लोग रहते हैं, वह अलग व्यक्तित्व और व्यवहार के हैं। उनकी कुछ आदतों को देखकर हम आसानी से उनके व्यक्तित्व का पता लगा सकते हैं।

Personality Test

Personality Test: जब हमारे शरीर का एक ऐसा अंग है जिसका संबंध स्वाद और वाणी दोनों से होता है। इसी की सहायता से हम बोल पाते हैं और किसी चीज का स्वाद भी हमें जीभ के जरिए ही पता चलता है। यह हमारे शरीर की सबसे मजबूत मांसपेशी है। यह जीव पाचन तंत्र में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इसमें न सिर्फ टेस्ट बर्ड प्राथमिक अंग के रूप में काम करते हैं बल्कि बोलने के लिए भी यह बहुत जरूरी होती है।

आपने जब के शरीर के लिए इस्तेमाल तो सुने होंगे। लेकिन क्या आपको पता है, यह आपके व्यक्तित्व को उजागर करने का काम भी करती है। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन जब का आकार देख कर किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है। चलिए आज हम आपके शरीर के अन्य अंगों की तरह जीव के आकार के आधार पर पर्सनैलिटी की जानकारी देते हैं।

चौकोर जीभ

कुछ लोगों की जीत चौकोर होती है या फिर सिरे की साइड से चपटी होती है। इस तरह के लोग अपने दयाल व्यक्तित्व की वजह से पहचाने जाते हैं। यह मिलनसार किस्म के होते हैं और हमेशा प्रसन्न रहना पसंद करते हैं। इन्हें कभी भी दिखावा या नकलीपन पसंद नहीं आता। यह खुद पर विश्वास करते हैं और किसी भी परिस्थिति से घबराहट नहीं है। यह जमीन से जुड़े और स्थिर व्यक्ति होते हैं।

यू शेप

कुछ लोगों की जब का आकार यू होता है। इस तरह के लोगों की जीभ थोड़ी नुकीली और नोक पर मुड़ी हुई होती है। यह लोग ईमानदार स्वभाव के होते हैं और स्पष्ट तरीके से अपनी बातों को सभी के सामने रखना पसंद करते हैं। यह कभी भी सच बोलने में घबराते नहीं है। इन्हें किसी बात की हिचकिचाहट नहीं होती। यह बातें वैसे ही बोलना पसंद करते हैं, जैसी वह असल में है। यह कभी भी किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाते।

मोटी जीभ

कुछ लोगों की जीभ मोटी होती है। यह लोग गुस्सा है उसका भाव क्या होता है। कभी-कभी यह बहुत अधिक चिड़चिड़ा और अनियंत्रित हो जाते हैं। इन्हें अक्सर चीजों का प्रबंधन करते हुए देखा जाता है। सारी चीज यह अच्छे से करते हैं लेकिन अगर कोई काम बिगाड़े तो इन्हें पसंद नहीं आता।

लंबी जीभ

जिन लोगों की जीभ लंबी होती है, यह लोग चतुर होते हैं। इस तरह की महिलाएं अपने जीवन साथी से बहुत ज्यादा प्रेम करती हैं। यह लोग किसी भी तरह की स्थिति से घबराते नहीं हैं और हर स्थिति का डटकर सामना करते हैं।

पतली जीभ

जिन लोगों की जब पतली होती है वह बातें ज्यादा करते हैं लेकिन दिल के साफ होते हैं। यह काफी सरल किस्म के होते हैं और कभी भी किसी को दुख नहीं पहुंचाना चाहते। हालांकि, अपनी बोलने की आदत के कारण यह कुछ ऐसा कह जाते हैं कि सामने वाले को बुरा लग सकता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News