UP Police Constable Result 2024: जानें कहाँ और कैसे चेक करें अपना स्कोर, फॉलो करें आसान स्टेप्स

UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 का परिणाम कभी भी जारी हो सकता है, इसलिए तैयार रहें! परिणाम चेक करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

UP Police Constable Result 2024

UP Police Constable Result 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा आयोजित कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जल्द ही घोषित होने की उम्मीद जताई जा रही है। परीक्षा के लिए उपस्थित हुए सभी उम्मीदवार अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

यह परीक्षा 23,24, 25, 30 और 31 अगस्त को दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। जिसमें से पहली शिफ्ट 10 बजे से दोपहर 12 तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 से शाम 5 तक आयोजित की गई थी। आपको बता दें कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की सभी शिफ्ट की प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी गई है।

ऐसे करना होगा रिजल्ट चेक (UP Police Constable Result 2024)

1. सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा।

2. इसके बाद होम पेज पर आपको कांस्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम या इसी तरह का एक लिंक मिलेगा। उस लिंक पर क्लिक करना होगा।

3. अगले पेज पर आपसे आपके लॉगिन विवरण जैसे की रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड और ऐसे ही अन्य जानकारी मांगी जाएगी। आपकी जानकारी ध्यान से भरें और लॉगिन बटन पर क्लिक करें।

4. लॉगिन करने के बाद आपका परिणाम आपके सामने होगा। इसमें आपका नाम, रोल नंबर, प्राप्त अंक और अन्य संबंधित जानकारी होगी।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा आयोजित कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए राज्य भर के 67 जिलों में 1,174 परीक्षा केंद्रों पर 41 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था। परीक्षा के परिणाम और अंतिम आंसर की में नवीनतम जानकारी के लिए उम्मीदवारों को UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित रूप से विकसित करते रहना होगा।

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News