इन 4 राशियों के लिए लाभ लेकर आएगा शुक्रवार का दिन, वाणी पर रखना होगा नियंत्रण

व्यक्ति की कुंडली में विराजमान नवग्रह की चाल उसके जीवन की दिशा तय करती है। चलिए ग्रहों की स्थिति के आधार पर 24 मई का राशिफल जानते हैं।

Rashifal

Rashifal 24 May: ग्रह नक्षत्र की चाल हर राशि के व्यक्ति पर गहरा प्रभाव डालने का काम करती है। अगर ग्रह विपरीत चल चलते हैं तो कुंडली में उनका जो स्थान होता है उसका प्रभाव जातक के जीवन पर भी पड़ता है। वहीं ग्रह अनुकूल परिस्थितियों में बैठे रहे तो सब कुछ सुखमय होता है। ग्रह की स्थिति के मुताबिक की राशिफल का आंकलन किया जाता है। आज का दिन ग्रहों के स्थिति के आधार पर कुछ लोगों के लिए शुभ तो कुछ लोगों के लिए विपरीत साबित हो सकता है चलिए इस बारे में जानते हैं। आज 24 मई दिन शुक्रवार है। चलिए आपको आज का राशिफल बताते हैं।

मेष

मेष राशि के जातकों को आज विशेष ज्ञान की प्राप्ति होने के योग बन रहे हैं। ये ज्ञान ऐसा होगा जो उन्हें जीवन भर हर परिस्थिति से निपटाने का साहस देगा। इनके जीवन में प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम दिखाई दे रही है। परिवार में थोड़ी कलह हो सकती है, जो आपको परेशान करेगी। हालांकि, भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। अपने स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखें।

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए यह अच्छा होगा कि लंबे समय से यह जिस रणनीति के बारे में सोच विचार कर रहे हैं उसे अब लागू कर दें। इनके लिए फिलहाल लाभ के योग बन रहे हैं और यह अपनी कार्य योजना पर बेहतर ढंग से कम कर सकेंगे। व्यापार की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है। प्रेम और संतान की ओर से भी आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य की स्तिथि उत्तम है।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को आज थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। जुआ, सट्टा, लॉटरी जैसी चीजों में भूल कर भी निवेश न करें वरना आपको बड़ी हानि हो सकती है। आज अपनी वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखें नहीं तो बाद विवाद की स्थिति बन सकती है। प्रेम, संतान और व्यापार की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है।

कर्क

कन्या राशि के जातकों को आज समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। आप जिस भी क्षेत्र में काम कर रहे हैं, वहां आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आप उच्च पदों की प्राप्ति करेंगे। व्यापार, संतान और प्रेम की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है।

सिंह

यह जातक आज चिंताजनक परिस्थितियों का सामना करेंगे और आसपास का माहौल तनावपूर्ण बना रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति थोड़ी कमजोर दिखाई दे रही है, लेकिन भोलेनाथ की आराधना आपको परिस्थितियों से निपटने का संयम देगी। व्यापार की स्थिति ठीक दिखाई दे रही है अपने स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखें।

कन्या

कन्या राशि के जातकों को आज शुभ समाचारों की प्राप्ति होने वाली है। यात्रा के योग बन रहे हैं जो धन लाभ में परिवर्तित हो सकते हैं। व्यापार प्रेम और संतान की स्थिति काफी अच्छी रहेगी। आय में आशा से भी ज्यादा बढ़ोतरी होगी।

तुला

तुला राशि के वह जातक जो व्यवसाय करते हैं उन्हें आशा के अनुरूप सफलता मिलने वाली है। बड़ों आशीर्वाद आपके साथ रहेगा। संतान और प्रेम की स्थिति माध्यम है। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातक आज यात्रा पर निकल सकते हैं। प्रेम और संतान की स्थिति तो अच्छी है लेकिन व्यापार थोड़ा मध्य रह सकता है। अपने स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखें क्योंकि इसमें यात्रा के दौरान गड़बड़ हो सकती है। धार्मिक कार्यक्रमों के प्रति आपका रूझान बढ़ेगा।

धनु

धनु राशि के जातकों का आज का दिन संभाल कर निकालना चाहिए। अगर आप कोई रिस्क न उठाए तो बेहतर होगा। प्रेम और संतान की स्थिति ठीक रहेगी स्वास्थ्य मध्यम दिखाई दे रहा है। व्यापार अनुकूल रहेगा।

मकर

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में स्थितियां अच्छी रहेगी, आर्थिक उन्नति हो सकती है। व्यापार, प्रेम तथा संतान की स्थिति बेहतरीन है। आपके हर निर्णय में आपको जीवनसाथी का साथ मिलेगा।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों को आज बुजुर्गों के आशीर्वाद से ज्ञान की प्राप्ति होगी। शत्रु आज आपके सामने नहीं टिक पाएंगे। प्रेम तथा संतान की स्थिति अच्छी दिख रही है। व्यापारी वर्ग को लाभ होगा। स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

मीन

मीन राशि के वो जातक जो कला के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं या फिर फिल्मों में काम करते हैं, उनके लिए समय काफी अच्छा दिखाई दे रहा है। स्टूडेंट्स के लिए समय काफी बेहतरीन है उन्हें शिक्षा में सफलता मिलेगी। संतान और प्रेम की स्थिति मध्यम दिखाई दे रही है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News