राशिफल: धन और सम्मान में वृद्धि करेगा साध्य योग, चमकेगा इन 7 राशियों की किस्मत का सितारा

हर व्यक्ति के जीवन पर ग्रह नक्षत्र सबसे ज्यादा असर डालने का काम करते हैं। दरअसल हमारा पूरा जीवन इन्हीं की दशा और दिशा पर आधारित है। चलिए 29 सितंबर का राशिफल जानते हैं।

Rashifal

Rashifal 29 September: हर व्यक्ति के जीवन के संचालन में ग्रह नक्षत्र गहरी भूमिका निभाने का काम करते हैं। कुंडली में विराजित नौ ग्रह जिस तरह की चाल चलते हैं वैसा ही जीवन व्यक्ति का रहता है। ग्रह नक्षत्र व्यक्ति के जीवन पर कैसा प्रभाव डालने वाले हैं। इसका अंदाजा अक्सर राशिफल के जरिए लगाया जाता है।

29 सितंबर दिन रविवार की बात करें तो आज साध्य योग का निर्माण हो रहा है। जो मकर और कुंभ समेत पांच राशियों के लिए लाभदायक साबित होगा। इन राशियों का भाग्य उदय होगा और जो लोग कारोबार करते हैं, उनके कारोबार में वृद्धि होगी। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों को आज लाभ की प्राप्ति होगी। इन लोगों का दिन सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। सुख समृद्धि में वृद्धि होगी और वैवाहिक जीवन आराम से गुजरेगा। घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। धन में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों की सारी योजनाएं सफल होगी और यह लाभ की प्राप्ति करेंगे। करियर के मामले में बहुप्रतीक्षित परिणाम मिलेंगे। रात का समय हंसी मजाक में गुजरेगा, जिससे आप रिलैक्स रहेंगे। रुके हुए काम पूरे होंगे और परिवार में सुख समृद्धि का आगमन होगा। धन में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभ और सफलता लेकर आने वाला है। व्यर्थ के कामों में अपना समय बिल्कुल भी बर्बाद ना करें। खर्च पर लगाम लगाना बहुत जरूरी है। भाग्य में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें लाभ की प्राप्ति होगी।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को आज हर काम में सफलता की प्राप्ति होगी। इनके पराक्रम में वृद्धि होगी जिससे शत्रुओं का मनोबल कमजोर होगा। दूसरों की मदद करने से आप अच्छा महसूस करेंगे। शाम के समय आपकी किसी विद्वान से मुलाकात हो सकती है। आपकी सारी योजनाएं सफल होगी।

सिंह

इन लोगों को आपकी प्राप्ति होने वाली है। इनके सांसारिक सुख-भोग के साधनों में वृद्धि होगी। भाग्य में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। पुराने मित्रों के मिलने से मन में आशा का संचार होगा। सुख में वृद्धि होगी और रुके हुए काम पूरे होंगे। भौतिक सुखों में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी। आज आपको काम में भर का अनुभव होने वाला है। आपको अपने जूनियर्स से प्यार से कम निकालना होगा। सारी समस्या अपने आप हल होगी और खुशी-खुशी सारे काम हो जाएंगे। धन और सम्मान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

तुला

तुला राशि के लोगों का आज का दिन मिला-जुला प्रभाव देने वाला है। कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने की कोशिश ना करें। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को मिक्स करने की कोशिश बिल्कुल ना करें। बातचीत के जरिए आप किसी व्यक्ति से हुई कहासुनी को सुलझा सकते हैं। कारोबार से जुड़ी योजनाएं सफल होगी और आप सम्मान की प्राप्ति करेंगे।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को आज लोकप्रियता की प्राप्ति होने वाली है। किसी राजनीतिक व्यक्ति से आपकी मुलाकात और दोस्ती होगी। आपका समय धार्मिक कार्य और पाठ पूजन में गुजरेगा। धन से जुड़ी सारी योजनाएं सफल होगी।

धनु

धनु राशि के लोगों का दिन समृद्धि से भरा हुआ रहने वाला है। इनका पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा। आपको वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है। धन के लेनदेन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है वरना नुकसान हो सकता है। यात्रा करें तो सावधान रहने की जरूरत है।

मकर

मकर राशि के लोगों को आज भाग्य का साथ मिलने वाला है। आपको किसी उपहार या सम्मान की प्राप्ति होगी। रोजगार की दिशा में सफलता की प्राप्ति करेंगे। प्रियजनों से मुलाकात हो सकती है। सम्मान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होने वाली है। आपको बड़ी मात्रा में लक्ष्मी की प्राप्ति होगी। उत्तम कार्य शैली और मृदु व्यवहार से आपको लाभ होने वाला है। रुके हुए काम पूरे होंगे तथा धन और सम्मान में वृद्धि होगी। आपका मन प्रसन्न रहने वाला है।

मीन

मीन राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होने वाली है। आप किसी मंगलमय या धार्मिक आयोजन में व्यस्त हो सकते हैं। पिता और उच्च अधिकारियों से शाबाशी की प्राप्ति होगी। शाम से लेकर रात तक आपके जीवनसाथी का सानिध्य प्राप्त होगा। आपको थोड़ी थकान हो सकती है। हर तरह से भाग्य का साथ मिलेगा। धन और सम्मान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News