राशिफल: जन्माष्टमी पर रोहिणी नक्षत्र में बन रहा सर्वार्थ सिद्धि योग, इन 7 राशियों पर बरसेगी कन्हैया की कृपा

आज 26 अगस्त दिन सोमवार है। आज रोहिणी नक्षत्र में सर्वार्थ सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है और साथ में जन्माष्टमी का शुभ पर्व भी है। चलिए आज का राशिफल जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal 26 August: आज 26 अगस्त दिन सोमवार और जन्माष्टमी का त्योहार है। जन्माष्टमी का दिन हिंदू धर्म में काफी महत्वपूर्ण माना गया है। इस दिन भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव देश और दुनिया भर में धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस दिन सच्चे मन से की गई भगवान कृष्ण की पूजा व्यक्ति को शुभ परिणाम देती है। इस दिन शुभ योग भी निर्मित होते हैं जिनका जीवन पर गहरा असर होता है।

आज रोहिणी नक्षत्र में सर्वार्थ सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है जो सात राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है। इस योगी के बदौलत लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इससे मान सम्मान में वृद्धि होने के साथ आय के स्रोत प्राप्त होंगे। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। जो भी फैसला लेंगे वह लाभकारी साबित होगा। पूजा पाठ में आपकी रुचि जागेगी। बाहर का खाना पीना बिल्कुल ना करें वरना सेहत पर असर हो सकता है। विवाद से दूर रहें और अपने काम पर ध्यान दें।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा और यह सम्मान की प्राप्ति करेंगे। आपको माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से निकलना चाहिए। सुख के साधनों में वृद्धि होगी। आमदनी के योग बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। धार्मिक कार्यों में आपका दिन गुजरेगा।

मिथुन

इन लोगों का दिन थोड़ा अनुकूल नहीं है। आर्थिक मामले में इन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कोई निर्णय ना ले पाने के कारण आपको बढ़ाओ का सामना करना पड़ सकता है। रात का समय परिवार के लोगों के साथ हंसी खुशी बिताएंगे।

कर्क

करियर के मामले में इन लोगों को भाग्य का साथ मिलने वाला है। जो लोग पदोन्नति की राह देख रहे हैं उनकी इच्छा पूरी होगी। वाकपटुता से आप अच्छे अवसर प्राप्त करेंगे। रात के समय तीखे खाने का सेवन न करें।

सिंह

इस राशि के जो लोग कारोबार करते हैं उनका दिन लाभ से भरा हुआ रहेगा। व्यापार में किए गए बदलाव आपके लिए लाभदायक साबित होंगे। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी और सम्मान भी बढ़ेगा। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। आप अपनी शानो शौकत में धान का खर्च करेंगे। खानपान में आपकी रुचि जागेगी लेकिन सावधानी से चीजों का सेवन करें।

तुला

तुला राशि के लोगों का दिन लाभ से भरा हुआ रहने वाला है और इन्हें सम्मान की प्राप्ति होगी। आपको अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है। आपके मान सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। किसी कारण से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों का दिन लाभ से भरा रहेगा और यह सम्मान की प्राप्ति करेंगे। जो लोग नौकरी करते हैं उनके अधिकारों में वृद्धि होगी। रुके हुए काम पूरे होंगे और आपको सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी।

धनु

आज का दिन इन लोगों को लाभ और सम्मान दिलाएगा। इनके विवेक और ज्ञान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। लंबे समय से रुका हुआ पैसा मिलेगा जिससे आपको लाभ की प्राप्ति होगी। किसी पर भरोसा करने से पहले अच्छी तरह से सोच समझ लें।

मकर

मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ साबित होने वाला है। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें फायदा होगा। आपके सामने अनावश्यक खर्च आ सकते हैं। आपको बड़ी मात्रा में पैसे की प्राप्ति होगी। वाहन का प्रयोग सावधानी से करने की जरूरत है।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होगी। पैसों के मामले में सोच समझ कर निवेश करें। भौतिक सुख सुविधा में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। मंगल कार्यों में सफलता की प्राप्ति होगी।

मीन

मीन राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होने वाली है। आपको आसानी से जरूरत के मुताबिक धन की प्राप्ति होगी। सफलता पाना चाहते हैं तो नई योजना पर काम शुरू करें। साहस और पराक्रम में वृद्धि की योग दिखाई दे रहे हैं। धन लाभ की स्थिति निर्मित हो रही है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News