इन 7 राशियों के लिए लाभदायक होगा सर्वार्थ सिद्धि योग, बिजनेस में मिलेगी तरक्की, होगा धन लाभ

ग्रह नक्षत्र की स्थिति में आने वाला परिवर्तन व्यक्ति के जीवन में भी बदलाव लाता है। चलिए सोमवार का राशिफल जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal 10 June: ग्रह नक्षत्र मिलकर रोजाना किसी न किसी योग का निर्माण करते हैं। आज 10 जून दिन सोमवार है और पुष्य नक्षत्र में सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। इस दिन तुला और कुंभ समेत पांच राशियों पर शिवजी की कृपा बरसेगी। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें मुनाफा होगा और नौकरीपेशा जातकों की तरक्की होगी। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। योजनाबद्ध तरीके से किए गए सारे काम सफल होंगे। धन संबंधी जरूरत पूरी होगी।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में कठिनाई महसूस हो सकती है। आज का दिन आपको मिश्रित परिणाम देने वाला है। समय के मुताबिक चल रहे हैं तो जरूरत पड़ने पर आपको जोखिम भी उठाना पड़ सकता है।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों का जीवन लाभ से भरा हुआ रहेगा और करियर में सफलता मिलेगी। आज आपको व्यक्तिगत जीवन पर सोच विचार करने की आवश्यकता है। वस्त्र और आभूषणों की देखरेख करना जरूरी है। अपने सामान की रक्षा करें वरना नुकसान हो सकता है।

कर्क

करियर के मामले में कर्क राशि के लोगों को लाभ होगा। आपके सारे काम समय से पूरे हो जाएंगे। काम को बढ़ाने के लिए आपको नई डील फाइनल करनी होगी। मान सम्मान में वृद्धि होगी और कारोबार में सफलता मिलेगी।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को अपनी इच्छाओं पर कंट्रोल रखने की आवश्यकता है। लाभ की स्थिति निर्मित होगी। परिश्रम करते-करते आप जल्दी बोर हो जाते हैं इसलिए मनोरंजन के साधन तलाशने लगते हैं और आज भी आप यही करेंगे। परिवार के लोगों के साथ यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को मान सम्मान की प्राप्ति होगी। रचनात्मक कार्यों में व्यस्त रहेंगे और आपको परिवार का सहयोग मिलेगा। किसी कारण से आपके प्रियजन खफा हो सकते हैं।

तुला

तुला राशि के लोगों के धन में वृद्धि होगी। बदलाव के लिए कुछ जरूरी कदम उठाने की आवश्यकता पड़ेगी। जो भी भुगतान करना है उन्हें समय पर निपटाएं। धन वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

वृश्चिक

करियर के मामले में वृश्चिक राशि के लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा। कुछ बातें आपको परेशान कर सकती है और मन अस्थिर हो सकता है। सफलता की प्राप्ति होगी और धन भी प्राप्त करेंगे।

धनु

इन लोगों को करियर के मामले में सफलता मिलने वाली है। गृहस्थ जीवन को संवारने के लिए कुछ लोगों को मेहनत करनी होगी। कार्यक्षेत्र में पसंदीदा काम करने का मौका मिलेगा। आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी।

मकर

मकर राशि के लोगों को सम्मान की प्राप्ति होगी। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें अच्छे काम के लिए सराहना और पुरस्कार मिलेंगे। परिवार के लोगों के साथ शांति भरा समय व्यतीत करेंगे।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों के कारोबार में वृद्धि होगी। आज आपको वाद विवाद से दूर रहना चाहिए। आपको भाग्य का साथ मिलने वाला है। कारोबार में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

मीन

मीन राशि के लोगों को कारोबार में सफलता मिलेगी। इस समय आप अपने कार्य क्षेत्र में अच्छी पहचान बटोर सकते हैं। अगर गंभीर होकर अपने कार्य के लिए तत्पर रहेंगे तो उच्च मुकाम पर जा सकते हैं। अगर आपकी इच्छा शक्ति मजबूत बनी रही और भाग्य का साथ मिला तो ये दिन दूर नहीं है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News