इन 5 राशियों का भाग्य बदल देगा सर्वार्थ सिद्धि योग, हर काम में मिलेगी सफलता

आज 2 जून दिन रविवार है और आज कहीं सारे योग मिलकर राशियों पर गहरा असर करने वाले हैं। चलिए राशिफल जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal 2 June: ग्रह नक्षत्र की स्थिति में रोजाना कोई ना कोई परिवर्तन आता है जो व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर डालता है। रोज कोई ना कोई ग्रह आपस में मिलकर किसी ने किसी योग का निर्माण करते हैं। इन योगों का असर हर व्यक्ति की कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति के आधार पर उस पर पड़ता है। आज 2 जून दिन रविवार है और इस दिन एकादशी होने के साथ-साथ आयुष्मान योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और सौभाग्य योग का निर्माण हो रहा है। यह सारे योग मिलकर आज के दिन को बहुत विशेष बना रहे हैं।

एकादशी के दिन निर्मित हो रहे यह योग पांच राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाले हैं। इन राशियों को सामाजिक और आर्थिक स्थल पर अच्छे समाचारों की प्राप्ति होगी। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि मेष से लेकर मीन राशि तक का दिन कैसा रहने वाला है।

मेष

मेष राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा और यह हर काम में सफलता हासिल करेंगे। सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी जो आपको प्रसन्नता देगी। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें कुछ नए अधिकारों की प्राप्ति हो सकती है। रचनात्मक कार्यों में आपकी रुचि जागेगी।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को करियर और कारोबार में सफलता हासिल होने वाली है। आपको किस्मत का साथ मिलेगा और आप आर्थिक सफलता हासिल करेंगे। शाम का समय आवश्यक चीजों की खरीदारी में बित सकता है। बड़े बुजुर्गों की राय आपके लिए लाभदायक साबित होगी।

मिथुन

इन लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी और यह करियर में मनचाहा मुकाम हासिल करेंगे। सामाजिक रूप से आप पद प्रतिष्ठा हासिल करेंगे। जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उन्हें अपने पार्टनर से और मैरिड लोगों को अपने पार्टनर से सहयोग मिलेगा। आप अपना पुराना उधार चुकाने में सफल होंगे।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को उत्तम संपत्ति की प्राप्ति होने वाली है। लंबे समय से रुका हुआ धन आपको वापस मिलेगा। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। परिवार के साथ आनंददायक समय गुजारेंगे।

सिंह

सिंह राशि के लोगों का मन आज प्रसन्नता से भरा हुआ रहने वाला है। याद रखें कभी-कभी आपको दूसरों की बात भी सुन लेनी चाहिए। बिजनेस हो या फिर नौकरी आपको टीमवर्क से ही सफलता मिलेगी। समस्याओं का हल निकालने में सफल होंगे।

कन्या

करियर के मामले में इन लोगों को भाग्य का साथ मिलने वाला है। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें सहयोग की प्राप्ति होगी। अपने आसपास के माहौल को खुशनुमा बनाने की कोशिश करें। अधिकारियों के सहयोग से आपको लाभ होगा।

तुला

तुला राशि में लोगों को भाग्य का साथ मिलने वाला है। करियर को लेकर शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। अगर आप कोई नया काम करने के बारे में सोच रहे हैं तो सभी पहलुओं को एक बार अच्छी तरह से जांच लें। लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने का समय आ गया है।

वृश्चिक

इन लोगों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा हुआ रहने वाला है। जो लोग व्यवसाय करते हैं उन्हें किसी से सलाह लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। कार्य क्षेत्र में अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभाएंगे। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी।

धनु

धनु राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिले-जुले परिणाम देने वाला है। आपको अपने पुराने कर्ज से छुटकारा मिलेगा। आवश्यक सामानों की खरीदारी में पैसा खर्च होगा। शाम का समय अच्छी तरह से घर वालों के साथ बिताएंगे।

मकर

मकर राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलने वाला है। यात्रा पर जाने के योग दिखाई दे रहे हैं। पुराने मित्र या रिश्तेदार से अचानक आपकी मुलाकात हो सकती है। अगर कोई आपसे उधार मांगता है तो बिल्कुल भी ना दें।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को आज भाग्य का साथ मिलने वाला है। राजनीति में आपकी सक्रियता बढ़ेगी और किस्मत पूरी तरह से आपका साथ देगी। प्रतिद्वंदी प्रतिस्पर्धा में आपसे हार जाएंगे। निवेश किए गए धन का बेहतरीन रिटर्न प्राप्त होगा।

मीन

मीन राशि के लोगों को किस्मत का पूरी तरह से साथ मिलने वाला है। संपत्ति में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं और आपके ननिहाल पक्ष से मान सम्मान की प्राप्ति होगी। नौकरी में गुप्त शत्रुओं से बचकर रहने की जरूरत है। आपको अपने गुरु के प्रती निष्ठा रखनी होगी।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News