30 सितंबर को बन रहा शुक्ल योग, मिथुन समेत 6 राशियों को होगी जबरदस्त कमाई, देखें राशिफल

हर व्यक्ति के जीवन पर ग्रह नक्षत्र सबसे ज्यादा असर डालने का काम करते हैं। ग्रहों की जैसी चाल होती है वैसा व्यक्ति का जीवन चलता है। चलिए आज 30 सितंबर का राशिफल जानते हैं।

Rashifal

Rashifal 30 September: हर व्यक्ति का जीवन पूरी तरह से ग्रह नक्षत्र की स्थिति पर आधारित है। जिस तरह से कुंडली में विराजित ग्रहों की चाल होती है इस तरह का व्यक्ति का जीवन चलता है। ग्रहों की चाल अगर अच्छे योग बनती है तो व्यक्ति के जीवन में अच्छी चीज होती है। वहीं अगर ग्रह विपरीत चलते हैं तो विपरीत परिणाम मिलने लगते हैं।

आज 30 सितंबर दिन सोमवार है। आज का दिन कन्या समेत पांच राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है। दरअसल आज शुक्ल योग का निर्माण होने वाला है जो इन राशियों का भाग्योदय करेगा। इन्हें कारोबार में तरक्की मिलेगी और इनकी सारी योजनाएं सफल होगी। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों का आज कर के मामले में लाभ की प्राप्ति होगी और इनका दिन अच्छा गुजरेगा। इन लोगों में भावनाएं जागृत होगी और संकोच खत्म होगा। कार्य क्षेत्र में धीमी गति से मानसिक तनाव हो सकता है। ऑफिस में किसी से ऐसी बात ना करें जिससे आपको नुकसान हो जाए।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों का आज तकदीर का साथ मिलेगा। साझेदारी की स्थिति बनेगी लेकिन निजी संबंधों के मामले में यह रिश्ते अनुकूल साबित नहीं होंगे। नया दोस्त आपके प्रति आकर्षित होगा लेकिन आप अपनी भावनाएं व्यक्त नहीं कर पाएंगे। आपको अपनी आर्थिक स्थिति को सशक्त करने की कोशिश करना होगी तभी रुतबा बना रहेगा।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभ लेकर आने वाला है। आपको अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखना होगा। कुछ करके दिखाने के लिए ज्यादा तामझाम की जरूरत नहीं होती। ना चाहकर भी आप ऐसे काम करेंगे जो और औरों अच्छे नहीं लगते और उन्हें असुविधा महसूस होगी। सुख समृद्धि में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

कर्क

कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन सावधान रहने की जरूरत है। सुबह से ही आपके लिए प्रतिकूल समय शुरू हो जाएगा। शहर से जुड़ी समस्या हो सकती है। सबसे पहले डॉक्टर से मिले उसके बाद अपने रुटीन के कम करें। सुख सुविधा में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को कारोबार के मामले में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। किसी बड़े अधिकारी के सहयोग से नौकरी में आपकी स्थिति मजबूत होगी। विरोधी और आलोचना करने वाले लोग अभी भी मौजूद हैं इसलिए थोड़ा सावधान रहें। आपकी सारी योजनाएं सफल होगी और रुके हुए काम पूरे होंगे। कारोबार के मामले में आपका दिन लाभ से भरा हुआ रहेगा।

कन्या

कन्या राशि के लोगों की सुख समृद्धि में वृद्धि होगी। लोग आपके सामने चापलूसी करते हैं लेकिन पीठ पीछे आपकी बुराई करते हैं इसलिए संभलकर रहने की जरूरत है। आज आपकी इसी तरह के लोगों से मुलाकात होगी इसलिए जो पात्र है उसी का कल्याण करें। मित्रों से बातचीत होगी और रुके हुए काम पूरे होंगे। धन वृद्धि होगी जिससे आपको प्रसन्नता होगी।

तुला

तुला राशि के लोगों की करियर से जुड़ी योजनाएं सफल होगी। रुके हुए काम पूरे होंगे। दिन के समय जरूरी काम से बाहर जाना पड़ सकता है। कोई भी शुभ काम करने के लिए दिन का समय काफी अच्छा है। कारोबार से जुड़ी योजनाओं को संबल मिलेगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को करेक्ट के मामले में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। कोई काम आपकी सोच से विपरीत हो सकता है। जिसे आप सज्जन समझ रहे हैं वह आपको धोखा दे सकता है। आज का दिन आपको मिश्रित फल देने वाला है। किसी अच्छे समाचार की प्राप्ति से निराशा खत्म होगी।

धनु

धनु राशि के लोगों का दिन लाभ से भरा हुआ रहने वाला है और रुके हुए काम पूरे होंगे। कई दिनों से आपके छोटे-मोटे काम बिगड़ रहे हैं लेकिन अब इनमें सुधार आएगा। किसी व्यर्थ के डर की वजह से आपके मन में शांति पैदा हो सकती है। दोपहर के बाद भाग दौड़ करने से लाभ की प्राप्ति होगी।

मकर

मकर राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी और उनकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी। रुके हुए सारे काम पूरे होंगे। आज का दिन सार्थक नजर आ रहा है। आपको अच्छे समाचारों की प्राप्ति होगी जिससे आपका मनपसंद रहेगा। धार्मिक कार्यों की योजना बनाने में आपकी सहायता ली जाएगी।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों का दिन प्रसन्नता से भरा हुआ रहने वाला है। कार्य क्षेत्र में आने वाले कम समय पर निपट जाएंगे। आप प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो फैसला जल्दी लेने की कोशिश करें। आज का दिन लाभ से भरा हुआ रहेगा और रुकी हुई योजनाएं सफल होगी।

मीन

इन लोगों को आज बार-बार करनी पड़ सकती है। आज काम का बहुत बढ़ सकता है। आपको अपने सारे महत्वपूर्ण काम पूरे कर लेना चाहिए। आप और शांति महसूस करेंगे लेकिन शाम तक सब ठीक हो जाएगा। आपको अपने दोस्तों का सहयोग ले लेना चाहिए।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News