आज विशाखा नक्षत्र में बन रहा ब्रह्म योग का शुभ संयोग, तुला और धनु समेत 3 राशियों को होगा लाभ, मिलेगी तरक्की

आज सावन का चौथा सोमवार है जो पांच राशियों के लिए बहुत लाभकारी साबित होने वाला है। इन राशियों को करियर और आर्थिक स्थिति में लाभ की प्राप्ति होगी।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal 12 August: आज 12 अगस्त है और ये सावन का चौथा सोमवार है। इस दिन विशाखा नक्षत्र में मिथुन और तुला समेत तीन राशियों पर महादेव की कृपा बरसाने वाली है। ब्रह्म योग में शिव जी इन राशियों को धन प्राप्ति का वरदान देंगे और उनके सारे रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे। शुभ समाचार मिलने से जीवन में नई ऊर्जा का संचार होगा। चलिए मेष से मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों को बदलाव का सामना करना पड़ेगा। आपको भाग्य का साथ मिलेगा और सब कुछ सही होगा। ऑफिस में आपको तरक्की मिलेगी। दूसरों का परोपकार करने से आपको अच्छा महसूस होगा। अपने अच्छे व्यवहार से आप आसपास का वातावरण खुशनुमा बनाकर रखेंगे।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा। दोपहर तक इन लोगों को अच्छे समाचार प्राप्त होंगे जो मन को प्रसन्नता देंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। अतिथियों का आगमन हो सकता है जो आपको खुशी देगा। मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी। इन लोगों की कोई बड़ी इच्छा पूरी हो सकती है। आपको व्यर्थ का व्यय नहीं करना चाहिए। वहां का प्रयोग सावधानी से करें। पत्नी पक्ष के लोगों से आपके सहयोग मिलेगा।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को सफलता और लाभ की प्राप्ति होगी। इन लोगों का मन काफी ज्यादा प्रसन्न रहने वाला है। अकस्मात धन की प्राप्ति होगी जिससे आप हर्ष महसूस करेंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। शीघ्रता में आपको कोई भी निर्णय नहीं लेना चाहिए वरना पछतावा हो सकता है।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को सफलता की प्राप्ति होगी। संतान को तरक्की मिलेगी जिसे देखकर आप खुश होंगे। रुका हुआ धन आपको वापस मिल जाएगा। आपको खान-पान पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा सेहत पर असर हो सकता है।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होगी। पुण्य के कामों में आप अपना धन खर्च करेंगे। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति का सामना करेंगे। शुभ समाचार मिलेगा और सम्मान में वृद्धि होगी।

तुला

तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ साबित होने वाला है और आप विशेष उपलब्धि हासिल करेंगे। वाकपटुता के जरिए आपको लाभ मिलेगा। मौसम का विपरीत प्रभाव सेहत पर पड़ सकता है। आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को आर्थिक मामले में लाभ की प्राप्ति होगी। मान सम्मान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। रुके हुए काम पूरे होंगे जिससे आपको प्रसन्नता होगी। वाणी पर संयम रखें अन्यथा विपरीत परिस्थितियों उत्पन्न हो सकती है। किसी भी वाद विवाद में पड़ने की जरूरत नहीं है।

धनु

धनु राशि के लोगों को करियर के मामले में सफलता की प्राप्ति होगी। जो काम रुका हुआ है उसे बुरा करने में धर्म खर्च हो सकता है। सांसारिक सुख में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। सहयोगी हर मामले में आपकी मदद करेंगे। लेनदेन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं।

मकर

मकर राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होगी। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी और भाग्य का साथ मिलेगा। व्यवसाय में परिवर्तन की योजना सफल साबित होगी। धार्मिक कार्यों में आपका समय गुजरेगा। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों का दिन भाग दौड़ से भरा रहने वाला है। संपत्ति की खरीदी बिक्री करने से पहले अच्छी तरह से जांच कर लें। शाम के समय आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आपका मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहने वाली है।

मीन

करियर के मामले में मीन राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी। किसी काम के चलते दूर की यात्रा हो सकती है। जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें तरक्की मिलेगी। शाम का समय घूमने फिरने में गुजरेगी। माता-पिता की सलाह से आपकी तरक्की होगी। आपका दिमाग शांत रहने वाला है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News