बोले नरोत्तम – वैक्सीन पर भ्रम फैलाने वाले चोरी छुपे लगवा रहे हैं टीका

Vaccination के लिए जनता को होने वाली असुविधा को देखते हुए राज्य सरकार ने ऑन स्पॉट वैक्सिनेशन शुरू कर दिया है। मिश्रा ने लोगों से अपील की है कि भारी से भारी संख्या में युवा वैक्सीन लगवाए और कोरोना संक्रमण की दर को कम करने में अपना योगदान दे। 

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में संक्रमण में लगातार कमी देखी जा रही है। कोरोना कर्फ्यू (corona curfe) के निर्देश देने के बाद लगातार कोरोना योद्धा सड़क पर संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। अब ऐसी स्थिति में पुलिसकर्मियों और कोरोना वॉरियर्स (corona warriors) पर लगातार हमले की खबर सामने आ रही है। जिस पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने बयान देते हुए लोगों से अपील की है।

दरअसल नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुलिस का कोई जवान यदि आपको मास्क (mask) लगाने के लिए रोकता है, टोकता है तो इसमें उसका क्या हित है। संक्रमण की चैन को छोड़ने के लिए जनता के सहयोग की आवश्यकता है। हमने जनता के सहयोग से ही संक्रमण दर में कमी आई है। प्रदेश के 11 जिले में संक्रमण की दर 1% के आस पास आ गई है।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मात्र 4 जिले से हैं। जिन्हें संक्रमण की दर 5% से अधिक है। जिनमें इंदौर भोपाल सागर और नीमच शामिल है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना नियंत्रण होते जा रहा है प्रदेश में संक्रमण की दर मात्र 3.39% रह गई है जबकि रिकवरी रेट 92.6% पहुंच गए।

Read More: सरकारी बैंक ने जारी किया अलर्ट, इस दिन से पहले अपडेट करें अपना IFSC कोड

जानकारी देते हुए गृहमंत्री मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में 4222 नए मामले सामने आए जबकि स्वस्थ होकर घर लौटने वाले की संख्या बढ़कर 7873 हो गई है। वहीं कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टी पर निशाना साधते हुए गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि जब वैक्सीन बनकर तैयार हुआ तो विपक्षी नेताओं द्वारा वैक्सिन को लेकर भारी संख्या में भ्रम फैलाए गए। हालांकि विपक्षी नेताओं द्वारा सबसे पहले वैक्सीन के डोज लिए हैं और आज वैक्सीन के ऊपर विपक्षी नेताओं द्वारा किए जा रहे सवाल बताते हैं कि विपक्षी दलों द्वारा लगातार लोगों को भ्रमित करने का कार्य किया जा रहा है।

वहीं गृहमंत्री मिश्रा ने लोगों से अपील की है कि जो आपके स्वास्थ्य रक्षा के लिए काम कररहे हैं। कृपा उन पर हमला ना करें। वैक्सीन पर पहले दिन से भ्रम फैलाने वाली चोरी चोरी वैक्सीन लगवा रहे हैं। Vaccination के लिए जनता को होने वाली असुविधा को देखते हुए राज्य सरकार ने ऑन स्पॉट वैक्सिनेशन शुरू कर दिया है। मिश्रा ने लोगों से अपील की है कि भारी से भारी संख्या में युवा वैक्सीन लगवाए और कोरोना संक्रमण की दर को कम करने में अपना योगदान दे।